मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पांच दिन में तीसरी बार मुख्यमंत्री जा रहे खातेगांव, बाढ़ पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

By

Published : Sep 1, 2020, 8:00 AM IST

Updated : Sep 1, 2020, 10:49 AM IST

सीएम शिवराज सिंह चौहान बाढ़ के दौरान हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए मंगलवार को देवास जिले के नेमावर सहित नर्मदा के तटीय गांवों का दौरा करेंगे.

CM Shivraj Singh Chauhan
सीएम शिवराज सिंह चौहान

देवास।नर्मदा नदी रौद्र रूप में बह रही है. जिससे जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. नर्मदा किनारे स्थित गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. लिहाजा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को बाढ़ग्रस्त गांवों का दौरा करने के लिए नेमावर जा रहे हैं.

बाढ़ की चपेल में तटीय गांव

मुख्यमंत्री शिवराज का पिछले 5 दिनों में खातेगांव तहसील का ये तीसरा दौरा होगा. 28 अगस्त को सीएम बर्बाद हुई सोयाबीन की फसलों का जायजा लेने खातेगांव गए थे. उसके बाद 31 अगस्त को नेमावर के आसपास नर्मदा नदी के बाढ़ से बिगड़े हालातों का जायजा लेने के लिए हेलीकॉप्टर से हवाई दौरा किया था.

बाढ़ का कहर

ये होगा शेड्यूल

मंगलवार को फिर एक बार सीएम नर्मदा के तटीय क्षेत्रों और बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेने नेमावर जा रहे हैं. तय कार्यक्रम के अनुसार सीएम शिवराज 11:15 बजे भोपाल से हेलीकॉप्टर से नेमावर के लिए रवाना होंगे. 12 बजे नेमावर पहुंचकर गुराड़िया, दुलवां और नेमावर नगर के डूब प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण एवं राहत शिविरों का अवलोकन करेंगे. उसके बाद कार से हरदा जिले के हंडिया जाएंगे. वहां से लौटकर हेलिकॉप्टर से सीहोर जिले के शाहगंज के लिए रवाना हो जाएंगे. शाम 5 बजे वापिस भोपाल लौटेंगे.

शेड्यूल

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कलेक्टर-कमिश्नर से करेंगे चर्चा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम भोपाल पहुंचने के बाद मंत्रालय से सभी कलेक्टरों और कमिश्नर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे. मुख्यमंत्री, अधिकारियों से बाढ़ और अतिवृष्टि से हुए किसानों के नुकसान और राहत कार्यों को लेकर फीडबैक लेंगे.

Last Updated : Sep 1, 2020, 10:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details