मध्य प्रदेश

madhya pradesh

देवास: स्वच्छता पखवाड़े की हुई शुरुआत, वार्डों में युद्ध पर हो रही सफाई

By

Published : Jul 7, 2020, 2:58 PM IST

बारिश के मौसम को देखते हुए शहर में सफाई का कार्य जोरों पर चल रहा है. इसके लिए सफाई पखवाड़े का भी शुभारंभ किया गया है. वहीं नगर की मुख्य सड़कों पर झाड़ू लगवाई जाने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा.

Start of cleaning fortnight in Dewas
देवास में सफाई पखवाड़े की शुरुआत

देवास। साफ-सफाई की व्यवस्था को देखते हुए देवास नगर निगम आयुक्त विशाल सिंह चौहान ने निर्देश जारी किए हैं. नगर निगम आयुक्त के निर्देश पर वार्डों में विशेष सफाई आभियान चालाया है. इस अभियान का आगाज मल्हार स्मृति मंदिर परिसर में किया गया है. निगम ने बारिश के मौसम में शहर के निचले स्तरों पर जलभराव जैसी समस्या न हो इसके लिए बड़े नालों, नालियों और चेंबरों की बड़े स्तर पर सफाई करवाने के लिए इस अभियान की शुरुआत की है. नगर के प्रमुख मार्गों पर झाड़ू लगवाई जाने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा.

आयुक्त ने बताया कि पूरे शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए हर वार्ड में निगम ने विशेष सफाई पखवाड़े के तहत सफाई मित्र नाइट शिफ्ट में भी सफाई करेंगे. शहर के वार्डों में बड़े नालों की सफाई का काम लगातार जारी है. साथ ही सफाई में निकलने वाली गाद का काम प्रतिदिन किया जाएगा. आयुक्त ने आगे बताया कि निगम के सफाई मित्रों को सफाई उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं, जिससे सफाई कार्य में कोई परेशानी न आ सके.

निगम आयुक्त विशाल सिंह चौहान ने अभियान की जानकारी देते हुए बताया, आने वाला स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारी भी शुरू कर दी है, पिछली बार जहां देश में नंबर 10 पर आए थे, अब आने वाले साल में स्वच्छता सर्वेक्षण के दौरान और देवास और ऊंचे पायदान पर आए ऐसे कयास लेकर कार्ययोजना बनाई गई है. उन्होंने बताया कि सफाई पखवाड़ा के तहत सफाई अभियान रोज 10 वार्डों में होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details