मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रेत भरे 90 डंपरों पर चालानी कार्रवाई, एक लाख रूपए वसूला गया जुर्माना

रेत का अवैध परिवहन करने वाले डंपरों के खिलाफ कन्नौद थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 90 डम्परों पर चालानी कार्रवाई की है.

By

Published : Dec 18, 2019, 11:28 PM IST

Updated : Dec 18, 2019, 11:55 PM IST

action against illegal transportation of sand
रेत का अवैध परिवहन पर कार्रवाई

देवास। कन्नौद थाना पुलिस ने रेत का अवैध परिवहन करने वाले डंपरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसके तहत इंदौर-बैतूल नेशनल हाइवे से गुजरने वाले सभी डंपरों की जांच की और जो डंपर रेत का अवैध परिवहन कर रहे थे, उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई भी की.

रेत के अवैध परिवहन पर कार्रवाई

कन्नौद थाना प्रभारी जयराम चौहान ने बताया कि राज्य शासन और वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार पुलिस रेत के ओवरलोड, बिना रॉयल्टी या आवश्यक दस्तावेज नहीं होने वाले वाहनों पर चालानी कारवाई कर रही है. उन्होंने बताया कि 90 डम्परों पर चालानी कार्रवाई करते हुए करीब एक लाख रुपये का राजस्व वसूला है.

डंपर चालकों को क्षमता से अधिक रेत भरकर न ले जाने, ओवर बाडी को कटवाने, शराब पीकर वाहन न चलाने और सीमित गति से ही वाहन चलाने के निर्देश भी दिए गए, देवास जिले के अंतिम छोर पर खातेगांव तहसील में नर्मदा नदी के कई घाट हैं, जहां से माफिया रेत का अवैध परिवहन आये दिन करते हैं. नेमावर से इंदौर तक रेत के डंपर यमदूत बनकर दौड़ते हैं जिसके चलते पुलिस ने कार्रवाई की.

Last Updated : Dec 18, 2019, 11:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details