मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महिला ने रंगोली बनाकर कोरोना से लड़ने का दिया संदेश, खूब हो रही सराहना

By

Published : Apr 4, 2020, 8:13 PM IST

Updated : Apr 4, 2020, 11:42 PM IST

पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम लोगों से 5 अप्रैल 2020 को अपने-अपने घरों में दीप जलाने की अपील की है, जिसके लिए दतिया जिले की रहने वाली महिला ने रंगोली बनाकर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जागरुक किया है.

woman gave message ON Corona virus by making rangoli
महिला ने रंगोली बनाकर दिया संदेश

दतिया।देश मे लॉकडाउन के चलते घरों में लोग कैद हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संदेश देकर लोगों से 5 अप्रैल 2020 को अपने-अपने घरों में दीप जलाकर उजाला करने की अपील की है. पीएम मोदी के इसी संदेश को दतिया जिले की रहने वाली प्रीति गुप्ता ने रंगोली बनाकर लोगों को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जागरूक किया है.

महिला ने रंगोली बनाकर कोरोना से लड़ने का दिया संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिस तरह से देश में लॉकडाउन घोषित किया गया है, तो वहीं एक बार फिर से देश की जनता से अपील कर 5 अप्रैल की रात 9 बजे अपने-अपने घरों में लाइट बंद कर दीप जलाने की बात कही है.

शहर की रहने वाली प्रीति गुप्ता ने घर के बाहर रंगोली बनाकर कोरोना वायरस से लड़ने का संदेश दिया है. प्रीति गुप्ता ने नवरात्रि में पूरे नौ दिनों तक रंगोली के माध्यम से लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का संदेश दिया है, जिसकी उन्हें खूब सराहना मिल रही है.

प्रीति गुप्ता बताती हैं कि उनको रंगोली बनाने का ख्याल तब आया जब वह महाराष्ट्र गई थीं. वहां नवरात्रि पर घरों के बाहर रंगोली बनाई जाती है. 21 दिनों के लॉकडाउन को फॉलो करने व लोगों को सावधानी बरतने के साथ ही जागरुक करने के लिए घर के बाहर रंगोली बनाई है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का पालन करने व अपने-अपने घरों में रहकर सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर कोरोना को हरा सकते है.

Last Updated : Apr 4, 2020, 11:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details