मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मां पीतांबरा पीठ पहुंचे कृषि मंत्री सचिन यादव, केंद्र सरकार पर लगाया ये आरोप

देर रात मां पीताम्बरा पीठ पहुंचे प्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव ने पूजा-अर्चना की. इस दौरान उन्होंने मंदिर में महाभारत कालीन वन खंडेश्वर महादेव के दर्शन भी किए.

By

Published : Jan 18, 2020, 4:13 AM IST

Updated : Jan 18, 2020, 4:24 AM IST

Agriculture Minister Sachin Yadav reaches mother Pitambara Peeth
मां पीतांबरा पीठ पहुंचे कृषि मंत्री सचिन यादव

दतिया। कमलनाथ सरकार में कृषि मंत्री सचिन यादव ने केंद्र सरकार पर निशना साधा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार प्रदेश के किसानों को बोनस (प्रोत्साहन राशि) देने में अंड़गा लगा रही है. इसके बावजूद कमलनाथ सरकार किसानों को प्रोत्साहन देगी.

मां पीतांबरा पीठ पहुंचे कृषि मंत्री सचिन यादव

सचिन यादव ने बताया कि प्रदेश सरकार ने किसानों को बोनस देने की पूरी तैयारी कर ली, लेकिन केंद्र सरकार ने कहा है कि अगर किसानों को बोनस दिया जाएगा तो उसका असर केंद्र का उपार्जन कोटा को कम करने के रूप में देखने को मिलेगा.

कृषि मंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार पर सात लाख मीट्रिक टन उपार्जन का भार आया है, इसके बावजूद हम किसानों को प्रोत्साहन राशि जरूर देंगे. मंत्री सचिन यादव ने मीडिया ने कहा कि प्रदेश में जहाां भी ओलावृष्टि हुई है उसके सर्वे के लिए आवश्यक निर्देश जिला कलेक्टर को दिए जा चुके हैं. रिपोर्ट आने के बाद मुआवजा दिया जाएगा.

सिंधिया पर आलाकमान करेंगी फैसला
ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाएं जाने की अटकलों के बीच उन्होंने कि इसका फैसला पार्टी आलाकमान को करना है. कृषि मंत्री सचिन दतिया के अल्प प्रवास पर पहुंचे थे. यहां उन्होंने मां पीताम्बरा पीठ जाकर पूजा-अर्चना की. मंदिर में महाभारत कालीन वन खंडेश्वर महादेव के दर्शन भी किए.

Last Updated : Jan 18, 2020, 4:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details