मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमलनाथ, कांग्रेस प्रत्याशी और नेताओं पर FIR दर्ज, भांडेर में हुई सभा का मामला

By

Published : Oct 6, 2020, 9:11 PM IST

दतिया जिले की भांडेर विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया, कांग्रेस जिला अध्यक्ष नाहर सिंह सहित 7 लोगों व कुछ अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज हुआ है, पढ़ें पूरी खबर..

Kamal Nath and other leaders during the program
कार्यक्रम के दौरान कमलनाथ और अन्य नेता

दतिया। भांडेर में सोमवार को हुई पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की आमसभा का मामले में कमलनाथ, कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया, कांग्रेस जिला अध्यक्ष नाहर सिंह सहित सात लोगों व कुछ अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. कमलनाथ और अन्य कांग्रेस नेताओं पर ये मामला चुनावी सभा करने की प्रशासन की शर्तों का उल्लंघन करने पर दर्ज किया गया है. भांडेर एसडीएम अरविंद माहौर की रिपोर्ट पर भांडेर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है.

एफआईआर की कॉपी

उपचुनाव को लेकर नेताओं के दौरे शुरू हो चुके हैं और अपनी-अपनी पार्टी के प्रत्याशियों को जिताने के लिए जोर आजमाइश का दौर भी चल रहा है. इस दौरान प्रशासन भी नियमों को लेकर सख्त रवैया अपनाये हुए हैं, क्योंकि इस बार निर्वाचन आयोग के अलावा ग्वालियर हाईकोर्ट ने भी आयोग को आदेश किया है कि कोविड 19 के चलते पूरे नियम और आमजन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चुनाव संपन्न कराएं, इसी के चलते सोमवार को दतिया जिले की भांडेर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी फूल सिंह बरैया के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा एक आम सभा आयोजित किया गया.

इस आमसभा में प्रशासन के द्वारा कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग और सारे नियमों को देखते हुए पाया गया कि जिन शर्तों पर चुनावी सभा की अनुमति दी गई थी, सभा के दौरान कमलनाथ, प्रत्याशी बरैया और अन्य नेताओं ने उन सभी नियमों, शर्तों का उल्लंघन किया, जिसके आधार पर एसडीएम भांडेर ने कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया है, एसडीएम के कहने पर भांडेर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

इन धाराओं में दर्ज किया गया मामला

धारा 188, 269 और 270 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है. भांडेर एसडीएम अरविंद माहौर की रिपोर्ट पर भांडेर पुलिस ने ये कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details