मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गेहूं उपार्जन केंद्रों का कलेक्टर ने किया निरीक्षण, व्यवस्थाएं नहीं मिलने पर संबंधितों को नोटिस जारी

By

Published : Apr 22, 2020, 4:53 PM IST

दतिया में कलेक्टर ने सेवड़ा अनुभाग के गेहूं खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया है. खरीदी केंद्रों पर व्यवस्था नहीं होने की शिकायत मिलने पर कलेक्टर द्वारा सोसायटियों को निर्देश जारी किए गए हैं.

Collector inspected wheat procurement centers
लॉकडाउन में शुरू किए गए गेहूं उपार्जन केंद्रों का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

दतिया। कलेक्टर रोहित सिंह ने इंदरगढ़ तहसील के शासकीय उपार्जन गेहूं खरीदी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया. किसानों के लिए तौल, पानी, छाया की व्यवस्था नहीं होने की शिकायत मिलने पर कलेक्टर द्वारा इंदरगढ़ भवानी मार्केटिंग सोसायटी एवं खड़ौआ सोसाइटी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए हैं. इसी के साथ कलेक्टर ने गेहूं उपार्जन केन्द्र छिकाउ, उचिया, भौआपुरा, कुलैथ, ररुआ जीवन आदि केंद्रों का निरीक्षण किया है. जिसमें कहीं दुरुस्त व्यवस्थाएं मिलीं, तो कहीं कमी पाए जाने पर निर्देश दिए.

कलेक्टर ने सभी गेहूं खरीदी केंद्रों का निरीक्षण इसलिए भी किया है कि, लॉकडाउन में चालू उपार्जन केंद्रों पर किसानों द्वारा मास्क और सोशल डिस्टेन्स मेंटेन किया जा रहा है या नहीं. सभी केंद्रों पर कोरोना को ध्यान में रखते हुए किसान मास्क लगा रहे हैं, तो सोशल डिस्टेन्स भी बनाएं रखें. ऐसे में जिला प्रशासन केंद्रों पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details