मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उपचुनाव से पहले प्रदेश की सियासत का केंद्र बना ग्वालियर-चंबल अंचल

By

Published : Jun 8, 2020, 6:04 PM IST

Updated : Jun 8, 2020, 8:04 PM IST

प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के चलते ग्वालियर-चंबल अंचल इन दिनों प्रदेश की राजनीति का केंद्र बन गया है. कांग्रेस और बीजेपी यहां की 16 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहे हैं.

narottam mishra meet anoop mishra
अनूप मिश्रा से मिलते नरोत्तम मिश्रा

दतिया। प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव ने बीजेपी की चिंता बढ़ा दी है. बालेंदु शुक्ला के बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी को ग्वालियर-चंबल संभाग में बगावत का डर सताने लगा है. इसलिए पार्टी ने ग्वालियर-चंबल संभाग के डैमेज कंट्रोल की जिम्मेदारी नरोत्तम मिश्रा को सौंपी है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की ग्वालियर-चंबल अंचल के बीजेपी के सीनियर नेताओं से मुलाकात को इसी बात से जोड़कर देखा जा रहा है. जबकि इस मुलाकात पर कांग्रेसी तंज कस रहे हैं.

चंबल बना राजनीति का 'अखाड़ा'

कांग्रेस नेता वृंदावन कोरी ने कहा कि बीजेपी को हारने डर सता रहा है. उपचुनाव में कांग्रेस की जीत होगी. फिर से कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार बनाएगी. वहीं पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने संकेत दिए हैं कि बीजेपी के कई सीनियर नेता उनके संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जो बोया है, उसे काटना तो पड़ेगा ही.

इन तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए बीजेपी के सीनियर नेता अनूप मिश्रा ने कहा है कि वे लंबे समय से मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिल नहीं पाए थे. उनके पारिवारिक संबंध हैं. लिहाजा एक औपचारिक मुलाकात थी. बीजेपी नेताओं में किसी तरह की नाराजगी नहीं है. हालांकि खुद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी इस मुलाकात को लेकर स्पष्ट कर चुके हैं कि वे सीनियर नेताओं से आशीर्वाद और मार्गदर्शन लेने गए थे.

Last Updated : Jun 8, 2020, 8:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details