मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

POK में तिरंगा लहराने का है इंतजारः केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल गुरुवार को जनजागरण विचार गोष्ठी में शामिल हुए, जहां उन्होंने लद्दाख में स्थित सैकड़ों साल पुराने बुद्ध मंदिर को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने की बात कही.

By

Published : Sep 19, 2019, 11:05 PM IST

दमोह पहुंचे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल

दमोह। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के बाद पहली बार केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल दमोह प्रवास पर पहुंचे. जहां राष्ट्रीय एकता अभियान के तहत जनजागरण विचार गोष्ठी में उन्होंने शिरकत की, जहां अनुच्छेद-370 के इतिहास से लेकर वर्तमान तक सभी बिंदुओं पर अपनी बात रखी.

दमोह पहुंचे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल
मंत्री ने कहा कि पुरानी गलतियों की वजह से आज पीओके पाकिस्तान के कब्जे में है, बीच में ऐसा मौका आया था, जब वह हमारा हो सकता था, लेकिन ये हो नहीं सका. हाल ही में जिस तरह अनुच्छेद-370 को निष्प्रभावी किया गया है, उसी तरह कब पीओके भारत का अभिन्न हिस्सा बनेगा और कब पीओके में तिरंगा फहराया जाएगा, इसका इंतजार रहेगा.आगे उन्होंने कहा कि लद्दाख के करगिल सेक्टर में मौजूद भगवान बुद्ध की सैकड़ों साल पुरानी प्रतिमाओं को एएसआई के अंदर लाने की प्रक्रिया आगे बढ़ाई गई है, जिसके बाद यूनेस्को के विश्व धरोहर के रूप में संरक्षित करने के लिए प्रस्ताव भी भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details