मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

15 हजार रुपये चिल्लर लेकर नामांकन दर्ज कराने पहुंची सपाक्स की महिला प्रत्याशी, कलेक्टर ने लेने से किया इनकार

दमोह लोकसभा सीट से सपाक्स पार्टी की महिला उम्मीदवार 15 हजार रुपए की चिल्लर लेकर अपना नामांकन जमा करने पहुंची थी. लेकिन नामांकन का आखिरी दिन होने की वजह से कलेक्टर ने चिल्लर लेने से मना कर दिया. जिसके बाद सपाक्स प्रत्याशी ने केश देकर अपना नामांकन दाखिल किया.

By

Published : Apr 18, 2019, 10:36 PM IST

दमोह लोकसभा से सपाक्स प्रत्याशी रिचा चौबे

दमोह। दमोह लोकसभा सीट पर सपाक्स पार्टी ने महिला उम्मीदवार पर दांव लगाया है. खास बात यह थी कि सपाक्स पार्टी की प्रत्याशी रिचा चौबे 15 हजार रुपए की चिल्लर लेकर अपना नामांकन जमा करने पहुंची. लेकिन नामांकन का आखिरी दिन होने की वजह से कलेक्टर ने चिल्लर लेने से मना कर दिया.

15 हजार रुपए की चिल्लर लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंची सपाक्स प्रत्याशी

सपाक्स पार्टी की प्रत्याशी 25 हजार की जमानत राशि में 15 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंची थी. लेकिन नामांकन दाखिल करने के लिए केवल 19 मिनट का समय होने की वजह से कलेक्टर ने चिल्लर लेने से मना कर दिया. क्योंकि इतने कम समय में 15 हजार रुपए की चिल्लर नहीं गिने जा सकते थे, जिसके बाद सपाक्स प्रत्याशी ने कैश देकर अपना नामांकन दाखिल किया.

दमोह लोकसभा सीट से एक मात्र महिला प्रत्याशी रिचा चौबे ने कहा कि राजनीतिक पार्टियां महिला प्रत्याशियों को टिकट देने में आनाकानी करती है. ऐसे में सपाक्स पार्टी द्वारा उनको इस बार चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है. वे सभी वर्ग समुदाय के उत्थान एवं स्थानीय मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में हैं. हालांकि इससे पहले सपाक्स पार्टी ने प्रदेश की चार लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों को उतारने की घोषणा की थी. लेकिन पार्टी ने अब दमोह में प्रत्याशी उतारा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details