मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भीषण गर्मी से परेशान दमोह जिले के लोग, अस्पतालों में बढ़ रही मरीजों की संख्या

उमस और गर्मी ने लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर डालना शुरू कर दिया है. दमोह के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों की तादात लगातार बढ़ रही है.

By

Published : Jul 18, 2019, 8:18 PM IST

भीषण गर्मी से परेशान दमोह जिले के लोग

दमोह| जिले में बारिश थमने के बाद लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. बीते सात दिनों में हुई बारिश ने जिले के कई हिसों में तबाही मचा दी थी. दमोह के नदी-नाले उफान पर थे और शहरों से गांव का संपर्क टूट गया था, लेकिन एक हफ्ते से आसमान साफ होने के बाद लोग गर्मी से खासे परेशान हैं. शहरों की सड़कों पर निकलने वाले लोग गर्मी से बचने के इंतजाम लेकर निकल रहे हैं.

भीषण गर्मी से परेशान दमोह जिले के लोग

उमस और गर्मी ने लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर डालना शुरू कर दिया है. जिले के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों की तादात लगातार बढ़ रही है. जिले के स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट पर रखा गया है. स्वास्थ्य विभाग ने मौसम के बदले मिजाज के मद्देनजर एडवायजरी भी जारी की है ताकि लोग सतर्क रहें.

बारिश के मौसम में बरसात न होने और तेज गर्मी की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दमोह जिले के लोग अब भीषण गर्मी से हलकान हो रहे हैं. वहीं आसमान की ओर टकटकी लगाकर बारिश का इंतजार भी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details