मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक ही परिवार के 11 लोग हुए फूड पॉइजनिंग के शिकार, शरद पूर्णिमा पर खाया था लड्डू का प्रसाद

दमोह के लखनपुर में लड्डू का प्रसाद खाने से एक ही परिवार के 11 लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए. परिवार ने शरद पूर्णिमा के मौके पर पर मावे से बना लड्डू का प्रसाद खाया था.

By

Published : Oct 14, 2019, 12:40 PM IST

Updated : Oct 14, 2019, 2:20 PM IST

एक ही परिवार के 11 लोग हुए बीमार

दमोह। जिले के लखनपुर में फूड पॉइजनिंग से एक ही परिवार के 11 लोग बीमार हो गए हैं, जिसमें सात बच्चे, दो महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं. सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि सभी ने शरद पूर्णिमा के मौके पर मावे से बना लड्डू का प्रसाद खाया था.

एक ही परिवार के 11 लोग हुए बीमार

बता दें कि लखनपुर में रहने वाले यादव परिवार में शरद पूर्णिमा के मौके पर महिलाओं ने पूजन के लिए मावे से लड्डू बनाए थे. रात में पूजा के बाद इन लड्डुओं का प्रसाद घर में बांटा गया, लेकिन ये पता नहीं था कि जिस मावा से लड्डू बनाए गए, वो जहरीला था. प्रसाद खाते ही एक-एक कर बच्चों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी. जिसके बाद महिलाएं और पुरुष भी इसके शिकार हो गए.

परिवार में एक साथ 11 लोगों के बीमार होने के बाद देर रात उन्हें दमोह के जिला अस्पताल लाया गया. डॉक्टरों के मुताबिक दो बच्चों की हालत ज्यादा गंभीर थी, लेकिन इलाज के बाद अब सबकी स्थिति सामान्य बनी हुई है. पीड़ित परिवार के मुताबिक उन्होंने अभाना गांव से मावा खरीदा था, जिससे लड्डू बनाया गया था.

Last Updated : Oct 14, 2019, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details