मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पांढुरना में पटरी से उतरी गिट्टी से भरी वैगन

छिंदवाड़ा के पांढुरना के तिगांव स्टेशन पर गिट्टी से भरी वैगन पटरी से उतर गई. ये हादसा तीसरी रेल लाइन के लिए गिट्टी लाते समय हुआ है. गिट्टी का ज्यादा वजन होने के कारण पटरी से वैगन उतर गई.

By

Published : May 13, 2020, 11:49 PM IST

wagon over loaded with ballast derailed in pandhurna of chhindwara
पांढुर्णा में पटरी से उतरी गिट्टी से भरी वैगन

छिंदवाड़ा। पांढुरना के तिगांव के रेलवे स्टेशन पर बुधवार की दोपहर में रेलवे अधिकारियों में उस समय अफरा तफरी मच गई जब घुड़नखापा से तिगांव आ रही गिट्टी से भरी वैगन पटरी से नीचे उतर गई.

यह हादसा उस समय हुआ जब इटारसी से नागपुर तक बनाई जा रही तीसरी रेल लाइन के लिए गिट्टी लाई जा रही थी. इस दौरान अचानक गिट्टी का वजन अधिक होने से वैगन के पहिये पटरी से उतर गए. इस हादसे की खबर नागपुर रेलवे विभाग के अधिकारियों को लगी तो पुरी टीम तिगांव पहुंची, जहां शाम 5 बजे तक पटरी से नीचे उतरी गिट्टी से भरी वैगन को कड़ी मशक्कत के बाद पटरी पर चढ़ाया गया. हालांकि उस हादसे से जान-माल की छति नहीं हुई है, लेकिन कई मालगाड़ी के ट्रेक को बदलकर उन्हें रवाना किया गया.

पांढुरनास्टेशन पर खड़ी रही मालगाड़ी

तिगांव स्टेशन पर गिट्टी से भरी वैगन पटरी से नीचे उतरने से आवागमन बंद हो गया, जिसके चलते पांढुरना रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी को रोका गया था. यही क्रम कई स्टेशनों पर भी देखने को मिला. बता दें कि यह हादसा तिगांव के डाउन लाइन में हुआ था.

दबाव से पटरी से उखड़ी पिन , 3 घंटे का लगा वक्त

तिगांव के जिस डाउन लाइन की पटरी पर यह हादसा हुआ उस पटरी में लगी पिने उखड़ गईं थीं. वहीं पटरी से उतरी वैगन को फिर से पटरी पर चढ़ाने के लिए रेलवे कर्मचारियों को लगभग 3 घंटे से अधिक मशक्कत करनी पड़ी तब जाकर रेल लाइन शुरू हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details