मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पांढुर्णा अस्पताल के 5 मुख्य डॉक्टर हुए क्वॉरेंटाइन, मरीज हो रहे परेशान

पांढुर्णा सरकारी अस्पताल में एक डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके संपर्क में आए 3 डॉक्टरों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. जिसके चलते अस्पताल में डॉक्टरों की कमी हो गई है और मरीजों को परेशानी हो रही है.

By

Published : Aug 1, 2020, 1:38 PM IST

5 chief doctors of Pandhurna Hospital, Coronte, deteriorated health system
पांढुर्णा अस्पताल के 5 मुख्य डॉक्टर कोरोंटाइन, बिगड़ी स्वास्थ्य व्यवस्था

छिंदवाड़ा। जिले के पांढुर्णा सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से बदहाल हो चुकी हैं. जिसके चलते मरीजों को इलाज के लिए परेशान होना पड़ रहा है, वहीं होम्योपैथिक डॉक्टर की ड्यूटी लगाई गई है जिससे कुछ मरीजों को इलाज मिल पा रहा है, लेकिन फिर भी अव्यवस्था बनी हुई है.

दरअसल पांढुर्णा सरकारी अस्पताल के एक डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली थी. जिसके बाद उनके संपर्क में आने वाले 3 मुख्य डॉक्टर जिनमे डॉ विनीत श्रीवास्तव, डॉ मिलिंद गजभिये , डॉ नितिन उपाध्याय को पांढुर्णा कोविड अस्पताल में गुरुवार की रात से क्वॉरेंटाइन किया गया है. वहीं कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर सहित BMO को भी जिला अस्पताल भेजा गया है, जिसके बाद पांढुर्णा सरकारी अस्पताल में 5 डॉक्टरों की अचानक कमी होने से पूरी स्वास्थ्य सेवा चरमरा गई हैं, और इसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है.

होम्योपैथिक, आयुर्वेदिक डॉक्टर बने सहारा

सरकारी अस्पताल के 5 मुख्य डॉक्टरों की कमी होने पर स्वास्थ्य विभाग ने पांढुर्णा तहसील के अंतर्गत उप स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक के 8 डॉक्टरों की ड्यूटी दो शिफ्ट में लगाई है, जिससे कुछ हद तक व्यवस्था बनी हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details