मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पीएम आवास योजना के तहत बने मकानों को दबंगों ने तोड़ा, खामोश रहा प्रशासन

चौरई में एसडीएम कार्यालय परिसर से सटे भू-माफिया कॉलोनी का निर्माण कर रहे हैं. कार्यालय से महज 200 मीटर की दूरी पर ही पीएम आवास योजना के तहत गरीबों पक्के मकान भू माफियाओं की कॉलोनी पर अड़चन पैदा कर रहे थे. जिसके चलते भूमाफियाओं ने पीएम आवास योजना के तहत बने मकान को ही ध्वस्त कर दिया और खुद की कॉलोनी के लिए सड़क बनवा दिया.

By

Published : Jun 13, 2019, 1:43 PM IST

सड़क निर्माण करते हुए

छिन्दवाड़ा। केंद्र सरकार हर गरीब को पक्का घर देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना जैसा ड्रीम प्रोजेक्ट लेकर आई है, जिसके तहत पूरे देश में मकान भी बन रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा में भू-माफियाओं के हौंसले इतने बुलंद है कि वे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने मकान को बुल्डोजर चलाकर ध्वस्त कर रहे हैं, ताकि उनकी कालोनियों का निर्माण हो सके.

कॉलोनी बनाने के लिए दबंगों ने तोड़ दिया गरीबों का घर

चौरई में एसडीएम कार्यालय परिसर से सटे भू-माफिया कॉलोनी का निर्माण कर रहे हैं. कार्यालय से महज 200 मीटर की दूरी पर ही पीएम आवास योजना के तहत गरीबों ने पक्के मकान बनाएं गए हैं, लेकिन ये पक्के मकान भू माफियाओं की कॉलोनी पर अड़चन पैदा कर रहे थे. जिसके चलते भूमाफियाओं ने पीएम आवास योजना के तहत बने मकान को ही ध्वस्त कर दिया और खुद की कॉलोनी के लिए सड़क बनवा दिया.

दबंगों ने जिन गरीबों के पक्के मकानों को तोड़ा है, उसको अपनी कॉलोनी में जमीन देने का लालच दिया. उन्होंने सिर्फ गरीबों के आवास ही नहीं तोड़े, बल्कि कॉलोनी की सड़क बनाने के लिए नगर पालिका परिषद द्वारा बनाए गए सीसी रोड को ब्लॉक कर उसके ऊपर से कॉलोनी में जाने के लिए सड़क भी बनवा दी है और सामने बैठे अधिकारी को इनकी भनक तक नहीं लगी.

एसडीएम मेघा शर्मा का कहना है कि पीएम आवास तोड़ने की शिकायत मिली है, जिस पर जांच करके कार्रवाई की जाएगी. जिस क्षेत्र में दबंग मकानों-सड़कों पर तोड़-फोड़ कर रहे हैं. उसी क्षेत्र में एसडीएम और तहसील कार्यालय भी स्थित है, बावजूद इसके दबंग भू-माफिया धड़ल्ले से अपनी मनमानी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details