मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खबर का असर: HIV किट पहुंची पांढुर्णा अस्पताल, गर्भवती महिलाओं को मिली राहत

ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर से असर हुआ है, जहां HIV किट पांढुर्णा अस्पताल पहुंचाई गई हैं. इससे गर्भवती महिलाओं को निजी लैब में जांच कराने से राहत मिली है.

By

Published : Aug 5, 2020, 8:25 PM IST

Updated : Aug 5, 2020, 8:44 PM IST

HIV kit given to Pandhurna Hospital
एचआईवी किट पहुंची पांढुर्णा अस्पताल

छिंदवाड़ा। ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर से असर हुआ है, जहां 100 HIV किट पांढुर्णा अस्पताल पहुंचाई गई हैं. पांढुर्णा अस्पताल से उन गर्भवती महिलाओं को राहत मिली है, जिन्हें निजी लैब में जाकर जांच करवानी पड़ती थी. ईटीवी भारत द्वारा लगातार खबर प्रसारित होने के बाद जिला अस्पताल की तरफ से बीते दिनों HIV किट पांढुर्णा अस्पताल पहुंचाई गई हैं. अस्पताल में एचआईवी जांच किट खत्म होने से गर्भवती महिलाओं को काफी परेशान होना पड़ रहा था.

HIV किट पहुंची पांढुर्णा, गर्भवती महिलाओं को मिली राहत

इस गंभीर समस्या को लेकर 14 जुलाई 2020 को 'पांढुर्णा अस्पताल में एचआईवी किट खत्म, गर्भवती महिलाएं परेशान' नामक शीर्षक से खबर प्रसारित की गई थी, ताकि गर्भवती महिलाओं को जांच किट उपलब्ध हो सकें. 30 जून को ही पांढुर्णा सरकारी अस्पताल से एचआईवी किट खत्म हो चुकी थी. हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल से 500 एचआईवी किट की मांग की थी, जिसमें से केवल 100 किट पांढुर्णा पहुंची हैं.

6 माह में 1 हजार 251 गर्भवती महिलाओं की हुई थी एचआईवी जांच

पांढुर्णा अस्पताल में सबसे ज्यादा गर्भवती महिलाओं की जांच होती है. जब इसकी जानकारी हासिल की तो पता चला कि, जनवरी माह में 214, फरवरी माह में 260, मार्च माह में 211, अप्रैल माह में 100, मई माह में 241 और जून माह में 325 गर्भवती महिलाओं की एचआईवी जांच कराई जा चुकी है.

Last Updated : Aug 5, 2020, 8:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details