मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छिंदवाड़ा: लोकसभा चुनाव का पहला प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ आयोजित, 6 हजार से ज्यादा कर्मचारियों ने ली ट्रेनिंग

छिंदवाड़ा में लोकसभा निर्वाचन का पहला प्रशिक्षण आज आयोजित किया गया. जिसमें 6 हजार से ज्यादा कर्मचारी शामिल रहे.

By

Published : Mar 17, 2019, 9:15 PM IST

लोकसभा चुनाव का पहला प्रशिक्षण

छिंदवाड़ा। रविवार को लोकसभा निर्वाचन का पहला प्रशिक्षण दिया गया. लोकसभा चुनाव की तैयारियों के चलते 6 हजार 617 कर्मचारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान पीठासीन अधिकारियों और मतदान अधिकारियों को ईवीएम और वीवीपेट का प्रशिक्षण दिया गया.

लोकसभा निर्वाचन के अंतर्गत 17 मार्च को विधानसभा क्षेत्र जुन्नारदेव के लिए शासकीय स्कूलों में 515 पीठासीन अधिकारी और 645 मतदान अधिकारी निर्वाचन प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल हुए. वहीं अमरवाड़ा का प्रशिक्षण केंद्र शासकीय मॉडल उच्चतर माध्यमिक स्कूल में 367 पीठासीन अधिकारी और 502 मतदान अधिकारी प्रशिक्षित हुए.

लोकसभा चुनाव का पहला प्रशिक्षण

चौरई के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 448 पीठासीन अधिकारी और 483 मतदान अधिकारी, सौसर के लिए शासकीय महाविद्यालय और शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में 479 पीठासीन अधिकारी और 321 मतदान अधिकारी, परासिया में भी 380 पीठासीन अधिकारी और 526 मतदान अधिकारी, विधानसभा क्षेत्र पांढुरना से 359 पीठासीन अधिकारी और 306 मतदान अधिकारी का प्रशिक्षण आयोजित किया गया.

वहीं छिंदवाड़ा का प्रशिक्षण राजमाता सिंधिया शासकीय कन्या महाविद्यालय में आयोजित हुआ, जिसमें 765 पीठासीन अधिकारी और 521 मतदान अधिकारी शामिल हुए. सहायक निर्वाचन अधिकारी महेश अग्रवाल ने बताया कि पीठासीन अधिकारियों और मतदान कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. छिंदवाड़ा में प्रशिक्षण अनुविभागीय अधिकारी एसडीएम अतुल सिंह द्वारा दिया जा रहा हैं. जिसमें 1,286 लोगों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया. यह प्रशिक्षण तीन चरणों में दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details