मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छतरपुर: गेहूं खरीदी केंद्र पर तीन दिन से इंतजार कर रहे हैं किसान, प्रबंधक ने लगाया ताला

गेहूं खरीदी केन्द्र कर्री के नाम से आरके वेयर हाउस में खरीद की व्यवस्था की गई है. लेकिन 1 मई से इस खरीदी केन्द्र में ताला लटका हुआ है. किसानों का कहना है कि वे लोग पिछले तीन दिनों से गेहूं की तौल कराने के लिए ट्रैक्टर लेकर आए हैं और इंतजार कर रहे हैं.

By

Published : May 4, 2019, 11:45 PM IST

गेहूं खरीदी केंद्र पर लगाया ताला

छतरपुर। गेहूं खरीदी केन्द्र कर्री के नाम से आरके वेयर हाउस में खरीद की व्यवस्था की गई है. लेकिन 1 मई से इस खरीदी केन्द्र में ताला लटका हुआ है. समिति प्रबंधक ने जिला खाद्य अधिकारी, महाप्रबंधक, एसडीएम, डिप्टी रजिस्ट्रार के अलावा कलेक्टर तक सूचना दी है कि खरीदी केन्द्र में ताला लगा है. जिससे किसानों की फसल की तौल नहीं हो पा रही है. किसान भी अव्यवस्थाओं के बावजूद अनाज की तौल कराने वेयर हाउस के बाहर इंतजार कर रहे हैं.

किसानों का कहना है कि वे लोग पिछले तीन दिनों से गेहूं की तौल कराने के लिए ट्रैक्टर लेकर आए हैं और इंतजार कर रहे हैं. हर रोज का उन्हें ट्रैक्टर का भाड़ा देना पड़ता है लेकिन खरीदी केन्द्र में ताला लगा है. जिस दिन तालाबंदी हुई उस दिन दर्जनों ट्रैक्टरों की लाइन लग गई थी. समिति प्रबंधक सुरेश अग्रवाल ने बताया कि खरीदी केन्द्र में ताला बंदी होने की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है. उधर वेयर हाउस प्रबंधक का कहना है कि खरीदी केन्द्र के लिए उनका अनुबंध नहीं हो सका जिस वजह से वे तौल नहीं करा रहे.

गेहूं खरीदी में हुई लापरवाही को लेकर प्रशासन दोषियों पर कार्रवाई की बात कह रहा है, लेकिन हकीकत यह है कि कहीं ना कहीं प्रशासन भी इस पूरे मामले को दबाने की फिराक में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details