मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

क्रशर संचालकों के खनिज अधिकारी महोबा पर लगाया बेवजह परेशान करने का आरोप, सीएम से करेंगे शिकायत

छतरपुर जिले के क्रशर संचालकों ने महोबा जिले के खनिज अधिकारी पर बेवजह परेशान करने का आरोप लगाया है, साथ ही पूरे मामले की शिकायत उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से करने की बात कही है. दरअसल सीमा पर स्थित खनिज चेक पोस्ट पर खनिज अधिकारी महोबा ने तौल कांटे लगाने की योजना बनाई जा रही है, जिसका क्रेशर संचालकों ने विरोध जताया है.

By

Published : May 27, 2020, 7:55 AM IST

Weighing hooks on Mahoba Mineral Department check posts in Chhatarpur
चेक पोस्टो पर लगाए तौल कांटे

छतरपुर।जिले के क्रशर संचालकों ने महोबा जिले के खनिज अधिकारी पर बेवजह परेशान करने का आरोप लगाया है, साथ ही पूरे मामले की शिकायत उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से करने की बात कही है. दरअसल सीमा पर स्थित खनिज चेक पोस्ट पर खनिज अधिकारी महोबा ने तौल कांटे लगाने की योजना बनाई जा रही है, जिसका क्रेशर संचालकों ने विरोध जताया है.

क्रशर यूनियन के अध्यक्ष मनोज मिश्रा ने बताया की, 'एमपी की तुलना में यूपी में गिट्टी, पत्थर, रायल्टी तीन गुना अधिक होती है. जिससे महोबा जिले की कबरई क्रशर मंडी उद्योग को गुलजार करने के लिए जिले की सीमावर्ती इस क्रशर मंडी को ध्वस्त करने में तुली हुई है, जिससे महोबा खनिज विभाग रूठ सा गया है. यही वजह है कि सीमावर्ती खनिज चेक पोस्ट पर तौल कांटे लगाकर एमपी की इस क्रशर मंडी को ठप करने की योजना बना रहा है'.

जीएसटी देने के बाद भी दे रहे 50 रुपए प्रति घन मीटर अधिक

क्रशर संचालकों ने बताया की, 'एक देश एक कर, यानी जीएसटी देने के बाद भी यूपी प्रशासन द्वारा एमपी से लोड गिट्टी पर 50 रुपए प्रति घन मीटर अतिरिक्त देना पड़ रहा है. इसके बाद भी महोबा खनिज विभाग के अधिकारी अब परेशान करने की मंशा से ये कदम उठा रहे है'.

महोबा खनिज विभाग अधिकारी उक्त कांटे कबरई के आगे कानपुर रोड, बांदा रोड पर लगवाए, जिससे भेदभाव खत्म हो जाएगा और चोरी पर भी सही तरीके से लगाम लग जाएगी. फिलहाल कबरई क्रशर मंडी संचालकों को महोबा खनिज विभाग पांच टन की छूट दे रहा है, जबकि इलाके के प्रकाश बम्होरी, बदौराकला, घटहरी पुरा और दिदवारा से गिट्टी भरकर यूपी जा रही गाड़ियों में एक भी टन अतरिक्त गिट्टी की निकासी नहीं होने दे रहे हैं.

यूपी सीएम से करेंगे खनिज अधिकारियों की शिकायत

यूनियन अध्यक्ष मनोज मिश्रा ने बताया की, महोबा में पदस्थ खनिज विभाग के अधिकारी बेवजह परेशान कर रहे हैं, जिसको लेकर यूनियन के सदस्य यूपी के सीएम से मिलकर शिकायत कर कार्रवाई की मांग करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details