मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खजुराहो में गोल्फ कोर्स, पैराग्लाइडिंग और वॉटर स्पोर्ट्स पर किया जाएगा विचार: किरेन रिजीजू

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सम्मिलित होने के बाद कहा कि खजुराहो में अगर मध्य प्रदेश शासन जमीन उपलब्ध कराकर प्रस्ताव भेजे तो निश्चित रूप से हम खजुराहो जैसे अंतरराष्ट्रीय महत्व के पर्यटन स्थल में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडियम बना सकते हैं.

By

Published : Dec 19, 2019, 10:37 PM IST

Union Sports Minister Kiran Rijiju
केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू

छतरपुर। अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए खजुराहो पहुंचे केंद्रीय खेल एवं युवा मंत्री किरेन रिजीजू ने कहा कि खजुराहो में अगर मध्य प्रदेश शासन जमीन उपलब्ध कराकर प्रस्ताव भेजे तो निश्चित रूप से हम खजुराहो जैसे अंतरराष्ट्रीय महत्व के पर्यटन स्थल में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडियम बना सकते हैं.

जिसमें विशेषकर ग्रामीण खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह आयोजन होंगे. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम बहुत ही जल्द 5-6 महीनों के अंतर्गत खजुराहो में एक बहुत बड़ी खेल प्रतियोगिता आयोजित करवाने जा रहे हैं जो निश्चित रूप से खजुराहो के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इसके अलावा खजुराहो में गोल्फ कोर्स, पैराग्लाइडिंग एवं वाटर स्पोर्ट्स पर भी विचार किया जाएगा. खजुराहो को पर्यटन के बढ़ावा देने के उद्देश्य से यहां की एयर एवं रेलवे कनेक्टिविटी भी ठीक की जाएगी.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार खेलों के प्रति विशेष ध्यान दे रही है. इसका एक ही उद्देश्य है कि ओलंपिक खेल में अधिक से अधिक भारत पदक जीते. इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि दिव्यांगों को भी खेलों में बढ़ावा मिले इसके लिए केंद्र सरकार विभिन्न योजनाओं द्वारा उन्हें प्रशिक्षण प्रदान कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details