मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विधानसभा सत्र में लव जिहाद को लेकर आएगा अध्यादेश, सभी विधायक एकमत- विधायक राजेश प्रजापति

By

Published : Nov 26, 2020, 5:14 PM IST

प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने को लेकर जद्दोजहद जारी है. इस कानून के बारे में छतरपुर जिले की चंदला विधानसभा सीट से विधायक राजेश प्रजापति ने ETV भारत से खास बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि दिसंबर में होने वाले विधानसभा सत्र में अध्यादेश आ जाएगा. इसके लिए सभी विधायक एकमत हैं.

BJP MLA Rajesh Prajapati
लव जिहाद को लेकर आ जाएगा अध्यादेश

छतरपुर।मध्य प्रदेश में लव जिहाद को लेकर कानून बनाने के लिए जद्दोजहद तेज हो गई है. प्रदेश की बीजेपी सरकार भी लव जिहाद को लेकर जल्द से जल्द एक कानून लाना चाहती है, लेकिन इस कानून में किस तरह की सजा का प्रावधान किया जाएगा, इसको लेकर फिलहाल एक मासौदा तैयार किया गया है. लव जिहाद को लेकर बनने वाले कानून पर राय जानने के लिए ETV भारत ने बीजेपी विधायक राजेश प्रजापति से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि दिसंबर में होने वाले विधानसभा सत्र में जल्द से जल्द लव जिहाद को लेकर अध्यादेश आ जाएगा, जिसके बाद एमपी में भी एक कठोर कानून बना दिया जाएगा.

लव जिहाद को लेकर आ जाएगा अध्यादेश

विधानसभा सत्र में किया जाएगा पारित

चंदला विधानसभा से बीजेपी विधायक राजेश प्रजापति ने कहा कि सबसे पहले मध्य प्रदेश में ही लव जिहाद को लेकर कानून बनाए जाने की बात चल रही थी, लेकिन किसी कारणवश कानून नहीं बन सका. उन्हें इस बात की खुशी है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहल करते हुए सबसे पहले लव जिहाद पर कानून लाये हैं. विधायक राजेश प्रजापति ने बात करते हुए कहा कि दिसंबर महीने में शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र में लव जिहाद को लेकर कानून पारित किया जाएगा.

तमाम कोशिशें जारीं

विधायक राजेश प्रजापति ने कहा कि लव जिहाद को लेकर अब मध्य प्रदेश में कठोर कानून बनाए जाने के लिए लगातार कोशिश की जा रही है. इसके लिए बीजेपी के तमाम विधायक भी लगातार प्रयास कर रहे हैं.

पढ़ें-MP में जल्द बनेगा लव जिहाद के खिलाफ कठोर कानून, 10 साल की होनी चाहिए सजा- प्रद्युम्न सिंह

की जाएगी दंडात्मक कार्रवाई

विधायक राजेश प्रजापति ने बताया कि लव जिहाद के हर साल नहीं बल्कि हर महीने सैकड़ों मामले आते हैं, जिनमें हमारी मासूम नाबालिग बहने और महिलाओं को बहला-फुसलाकर धर्मांतरण के लिए प्रेरित किया जाता है. लव जिहाद पर कानून बनने के बाद ऐसी घटनाओं में न सिर्फ कमी आएगी, बल्कि जो लोग लव जिहाद जैसे षड्यंत्र को चलाकर धर्मांतरण कराने की कोशिश कर रहे हैं, उनके खिलाफ भी दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

जल्द से जल्द आ जाएगा कानून

उन्होंने कहा कि फिलहाल लव जिहाद को लेकर सभी विधायक एकमत हैं और जल्द ही मुख्यमंत्री विधानसभा में इसको लेकर प्रस्ताव पारित करेंगे. दिसंबर में शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र के बाद इस बात की उम्मीद है कि जल्द से जल्द कानून आ जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details