मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शासकीय प्राथमिक विद्यालय में हुआ वार्षिक उत्सव का आयोजन, बच्चों ने डांस कर दिखाया हुनर

छतरपुर के गढ़ीमलहरा में शासकीय प्राथमिक विद्यालय में प्राईवेट स्कूल की तरह बच्चों को हर गुण में पारंगत करने के लिये वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

By

Published : Dec 14, 2019, 11:24 PM IST

annual-celebration-organized-in-government-school-of-chhatarpur
वार्षिक उत्सव का आयोजन

छतरपुर। जिले के गढ़ीमलहरा में शासकीय प्राथमिक विद्यालय में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहा ने केवल कान्वेंट स्कूलों की तरह वार्षिक उत्सव मनाया गया बल्कि स्टाफ भी बच्चों को हर गुण में पारंगत करने में लगा है. इसमें बच्चो के लिये डांस के साथ की तरह की एक्टिविटी आयोजित की गयी.

वार्षिक उत्सव का आयोजन

दरअसल जिले की गढ़ीमलहरा नगर पंचायत के अंतर्गत शासकीय प्राथमिक विद्यालय क्रमांक 2 में महिला प्रधानाध्यापक सुधा अरजरिया पिछले कई वर्षों से लगातार यहां पर वार्षिकोत्सव कार्यक्रम करवाती है. कॉन्वेंट स्कूलों की तरह शासकीय प्राथमिक विद्यालय में यह कार्यक्रम अपने आप में एक मिसाल है. बच्चों को बालसभा के माध्यम से यहां पर डांस कहानी चुटकुला और कविताओं सहित कई गुणों में पारंगत किया जाता है. पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों के संपूर्ण विकास के लिए यहां पर किसी कान्वेंट स्कूल की तरह ध्यान दिया जाता है.

यहां पदस्थ शिक्षक ब्रजेश चौरसिया ने बताया कि प्रधानाध्यापक मैडम के द्वारा इन सभी कार्यक्रमों की प्रेरणा मिलती है. जिससे यहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details