मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश के तमाम शहरों में पुलवामा आतंकी हमले का विरोध, पाकिस्तान पर सैन्य कार्रवाई की मांग

कश्मीर के पुलवामा मे हुए आतंकी हमले का विरोध लगातार जारी है. भोपाल में नेत्रहीनों ने रोशनपुरा चौराहे पर पुलवामा में हुए फिदायीन हमले को लेकर विरोध जताया. वहीं सागर,रतलाम,हरदा,विदिशा,सीधी में भी इसका विरोध किया गया. सभी ने एक सुर मे पाकिस्तान के खिलाफ सरकार से कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Feb 19, 2019, 12:21 PM IST

पुलवामा अटैक के विरोध में प्रदर्शन करते लोग

भोपाल। कश्मीर के पुलवामा मे हुए आतंकी हमले का विरोध लगातार जारी है. भोपाल में नेत्रहीनों ने रोशनपुरा चौराहे पर पुलवामा में हुए फिदायीन हमले को लेकर विरोध जताया. वहीं सागर,रतलाम,हरदा,विदिशा,सीधी में भी इसका विरोध किया गया. सभी ने एक सुर मे पाकिस्तान के खिलाफ सरकार से कार्रवाई की मांग की है.दिव्यांगों ने बताया कि उनके संगठन ने सभी 40 शहीद जवानों के परिवारों को 10_10 हजार रुपये सहायता राशि दी है साथ ही मध्यप्रदेश नेत्रहीन संघ भी पैसा इकट्ठा कर शहीद परिवार को सहायता देगा. वहीं रतलाम अभिभाषक संघ ने पुलवामा हमले में शहीद जवानों की श्रद्धांजली सभा में नहीं पहुंचने वाले दो न्यायाधीशों की कोर्ट का अनिश्चितकाल के लिए बहिष्कार कर दिया है.

पुलवामा अटैक के विरोध में प्रदर्शन करते लोग


जहां हर कोई पाकिस्तान से युद्ध की बात कह रहा है, वहीं सागर के भाजयुमो के जिला अध्यक्ष अर्पित पांडे युद्ध के पक्ष में नहीं है. अर्पित के अनुसार युद्ध समस्या का समाधान नहीं है, बल्कि युद्ध से ज्यादा जरूरी है हिंदुस्तान में छिपे गद्दारों को तलाश कर उन्हें खत्म करना. हरदा में भी देर शाम नागरिकों ने नगर के मुख्य बाजार घण्टाघर चौक से कैंडल मार्च निकाला जो नगर के मुख्य मार्गों से होकर नगर पालिका स्तिथि शहीद गैलरी पहुंचा.पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद इंदौर पुलिस भी अलर्ट पर है साथ ही सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर भी नजर बनाई गई है. इंदौर शहर की एसएसपी ने आम जनता से अपील करते हुए कहा है कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट ना करें साथ ही भाषा और भावनाओं पर संयम रखें.


विदिशा में अलग-अलग संगठनों ने बाइक रैली निकालकर भारतमाता के जयकारों के नारे लगाए व्यापारियों अन्य सामाजिक संगठनों ने बंद को समर्थन दिया. सीधी में मुस्लिम समाज के लोगों ने पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को लेकर आतंकवाद का पुतला शहर के लालता चौक पर फूंक दिया और इस दौरान लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद आतंकबाद मुर्दाबाद के नारे लगाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details