मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वंशवाद की राजनीति में खत्म होगी साधना की दावेदारी, कांग्रेस ने कहा-शिवराज पेश करें अभिषेक जैसा उदाहरण

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक ने टिकट की दावेदारी वापस ले ली है. इसके बाद पक्ष-विपक्ष दोनों तरफ से पूर्व सीएम शिवराज सिंह पर भी दबाव बढ़ रहा है. कांग्रेस ने कहा कि विदिशा लोकसभा सीट से शिवराज सिंह पत्नी साधना सिंह की दावेदारी वापस लेकर अभिषेक भार्गव जैसा उदाहरण पेश करें.

By

Published : Mar 25, 2019, 11:50 AM IST

पूर्व सीएम, शिवराज सिंह, साधना सिंह.

भोपाल। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक ने टिकट की दावेदारी वापस ले ली है. इसके बाद पक्ष-विपक्ष दोनों तरफ से पूर्व सीएम शिवराज सिंह पर भी दबाव बढ़ रहा है. कांग्रेस ने कहा कि विदिशा लोकसभा सीट से शिवराज सिंह पत्नी साधना सिंह की दावेदारी वापस लेकर अभिषेक भार्गव जैसा उदाहरण पेश करें.

वीडियो

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक भार्गव ने बुंदेलखंड इलाके की तीन लोकसभा सीटों दमोह, खजुराहो और सागर से टिकट की दावेदारी की थी. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वंशवाद और बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी के बयान के बाद उन्होंने अपनी दावेदारी वापस ले ली है. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कहा था कि वंशवाद की राजनीति से संस्थाओं को बहुत नुकसान हुआ है. चाहे वो राजनीति की बात हो या फिर किसी अन्य संस्था की.

अब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर कांग्रेस हमलावर हो गई है. वहीं सत्ता पक्ष ने भी शिवराज सिंह पर निशाना साधा है. एमपी कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा का कहना है कि नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक ने वंशवाद के अपराधबोध को महसूस कर अपनी उम्मीदवारी से खुद को अलग कर लिया है. ऐसा ही अनुसरण शिवराज सिंह चौहान को भी करना चाहिए, जो अपनी पत्नी साधना सिंह के लिए विदिशा से टिकट मांग रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details