मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गोपाल भार्गव ने सभी सियासी दलों पर उठाए सवाल, कहा- कबीलों में बंट जाएगा देश

गोपाल भार्गव ने भारतीय राजनीति में बढ़ते जातिवाद पर सवाल उठाए हैं. एक ट्वीट में उन्होंने लिखा कि राजनीति से अगर जातिवाद को खत्म नहीं किया गया तो आने वाले समय में देश जातियों के कबीलों में बंट जाएगा.

By

Published : Mar 29, 2019, 10:39 AM IST

गोपाल भार्गव, नेताप्रतिपक्ष, मध्यप्रदेश

भोपाल। बीजेपी के कद्दावर नेता और मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भारतीय राजनीति में बढ़ते जातिवाद पर सवाल उठाए हैं. गोपाल भार्गव ने कहा है कि राजनीति से अगर जातिवाद को खत्म नहीं किया गया तो आने वाले समय में देश जातियों के कबीलों में बंट जाएगा.

गोपाल भार्गव ने अपने ट्विटर हैंडल से किये गए ट्विट में देश के सभी राजनीतिक दलों से अपील करते हुए लिखा है कि राजनीतिक दलों को इस चुनाव में गंभीरता से विचार करना चाहिए कि उन्हें जीत चाहिए या जाति. उन्होंने कहा कि राजनीति में कोढ़ की तरह पनप रहा जातिवाद समय से खत्म नहीं हुआ तो आने वाले वक्त में देश, जातियों के कबीलों में बंट जाएगा.

इसी ट्वीट से संबंधित एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि जो बुराई देश की आजादी के बाद खत्म हो जानी चाहिए थी, वह अपने-अपने निजी स्वार्थों के कारण ज्यादा परवान चढ़ रही है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि देश एक दिन इसे समझेगा, चाहें उनके न रहने के बाद ही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details