मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अंतिम चरण में कई जगह हुआ चुनाव बहिष्कार, वोटिंग के दौरान रतलाम में हार्ट अटैक से महिला की मौत

अंतिम चरण में मध्यप्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है.. रतलाम लोकसभा सीट के सैलाना विधानसभा क्षेत्र स्थित चंदौरा मैं मतदान के दौरान महिला गेंदा बाई की हार्ट अटैक से मौत हो गई, जबकि कई जगह चुनाव बहिष्कार भी हुआ है.

By

Published : May 19, 2019, 5:47 PM IST

व्ही एल कांताराव, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

भोपाल। मध्यप्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर हुए मतदान के दौरान दो स्थानों पर लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. स्थानीय मुद्दों को लेकर मंदसौर लोकसभा सीट के पिचला गांव में सिर्फ 4 लोगों ने मतदान किया. इसी तरह खंडवा के खड़की में सिर्फ 8 लोगों ने वोट डाले, जबकि यहां वोटर्स की संख्या 646 है. हालांकि बाकी स्थानों पर लोगों ने बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया है.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की प्रेसकॉन्फ्रेंस

रतलाम लोकसभा सीट के सैलाना विधानसभा क्षेत्र स्थित चंदौरा मैं मतदान के दौरान महिला गेंदा बाई की हार्ट अटैक से मौत हो गई. महिला घटना के वक्त मतदान के लिए लाइन में लगी हुई थी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के मुताबिक पिछले चरणों के मुकाबले आखिरी चरण में दोपहर तक सबसे ज्यादा मतदान हुआ है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि मतदान का प्रतिशत 80 के लगभग पहुंच सकता है.

प्रदेश के आखिरी चरण में 8 लोकसभा सीटों पर हुए मतदान के दौरान सात स्थानों पर चुनाव बहिष्कार की सूचना मिली थी. हालांकि समझाइश के बाद चार स्थानों पर तो लोगों ने मतदान में हिस्सा लिया, लेकिन दो स्थानों पर मतदाताओं पर समझाइश का कोई असर नहीं हुआ. मुख्य चुनाव निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांता राव के मुताबिक पिछले 3 चरणों में दोपहर तक के आंकड़े चौथे चरण के मुकाबले कम थे. उम्मीद है कि आखिरी चरण में मतदान 77 फीसदी के करीब रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details