मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिला एवं बाल विकास विभाग ने 4 महीने से नहीं भरा था बिजली बिल, बिजली विभाग ने काटी लाइन

बुरहानपुर जिले के नेपानगर के महिला एवं बाल विभाग द्वारा समय में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने पर बिजली विभाग ने कार्यालय की लाइन काट दिया, जिससे हडकंप मंच गया.

Women and Child Development Department cut off electricity after not paying electricity bill
महिला एवं बाल विभाग ने नहीं भरा बिल, कट गई लाइन

By

Published : Dec 31, 2019, 11:30 PM IST

बुरहानपुर। जिले के नेपानगर के पुराने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के भवन में संचालित हो रहे महिला एवं बाल विकास विभाग का कार्यालय और आधार कार्ड अपडेशन सेंटर की लाइट काट दी गई है. नेपानगर विद्युत विभाग द्वारा बिजली बिल का भुगतान नहीं करने पर कार्यालय की लाइन को काट दिया गया है, जिससे हडकंप मंच गया.

महिला एवं बाल विभाग ने नहीं भरा बिल, कट गई लाइन

बिजली विभाग ने विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को तीन दिन से बिजली बिल भरने के लिए कहा था, लेकिन विभाग ने समय पर बिजली बिल नहीं भरा, जिसके बाद कार्यालय की लाइन काट दी गई. जिसका खामियाजा यहां आधार कार्ड सेंटर संचालक और आधार कार्ड अपडेशन कराने आए लोगों को भुगतना पड़ा. इस आधार कार्ड सेंटर पर नेपानगर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से लोग आधार अपडेट कराने के लिए आते हैं. कड़कड़ाती ठंड में लोग सुबह 4 बजे से आधार अपडेट कराने आ रहे हैं, जिसके बाद आज सुबह आधार कार्ड सेंटर में अपडेट कराने आए लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ा.

बता दें पिछले 4 महीने से महिला एवं बाल विकास ने बिजली बिल नहीं भरा था. कार्यालय की बिजली कट जाने के कारण आधार सेंटर को भी बंद करना पड़ा है, क्योंकि आधार सेंटर भी इसी विभाग के कार्यालय में संचालित होता है. आधार कार्ड सेंटर संचालक ने बताया कि उनके द्वारा महिला एवं बाल विभाग के अधिकारी को बिजली शुल्क हर महीने दिया जाता हैं. बिजली कनेक्शन कट जाने के बाद महिला एवं बाल विकास विभाग के जिम्मेदार अधिकारी मौके से नदारद हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details