मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पक्की सड़क के लिए तरस रहे हैं इस गांव के लोग, कच्चा रास्ता बारिश में बना मुसीबत का सबब

एक तरफ सरकार गांव- गांव तक सड़क पहुंचाने का दावा करती है, तो वहीं दूसरी तरफ आज भी कई गांव ऐसे हैं जहां लोगों को एक अदद पक्की सड़क तक नसीब नहीं हो पा रही है. बुरहानपुर जिले के मोहम्मदपुरा गांव में आज भी लोगों को बारिश के मौसम में कच्चे रास्ते से होकर गुजरना पड़ता है.

By

Published : Sep 5, 2019, 5:31 PM IST

पक्की सड़क के लिए तरस रहे हैं इस गांव के लोग

बुरहानपुर। जिले के मोहम्मदपुरा गांव में आज भी ग्रामीणों को एक अदद पक्की सड़क नसीब नहीं हो सकी है. बारिश के मौसम में लोगों को गांव से बाहर जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कच्चा रास्ता बारिश होते ही कीचड़ में तब्दील हो जाता है.

पक्की सड़क के लिए तरस रहे हैं इस गांव के लोग

रास्तों में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, जिस वजह से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करने पड़ रहा है.ग्राम पंचायत मोहम्मदपुरा की लापरवाही के चलते आदिम जाति कल्याण विभाग, जिला आयुष विभाग और रोजगार कार्यालय जाने का मार्ग बदहाल स्थिति में है. जगह-जगह बने गड्ढों में पानी भर जाने के कारण वाहन फंस जाते हैं. वहीं किचड़ होने के चलते लोगों को पैदल चलने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

राहगीर श्याम बन्नातवाला ने बताया कि मोहम्मदपुरा में शासन द्वारा सरकारी दफ्तर तो बनाए गए हैं, लेकिन वहां तक पहुंचने के लिए पक्की सड़कें नहीं बनाई गई. सड़क नहीं होने की वजह से अफसरों, कर्मचारियों के साथ- साथ हर आने- जाने वाले को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.
इस संबंध में आदिम जाति विभाग के प्रभारी सहायक आयुक्त काशीराम बडोले ने बताया की ग्राम पंचायत मोहम्मदपुरा के अधिकारियों को गड्ढों में मुरम और गिट्टी भरने निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details