मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

युवक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, बैंक की लापरवाही से मिले करोड़ों रुपये लौटाए

बुरहानपुर जिले में शनिवार को एक युवक ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. दरअसल एक सराफा व्यवसायी का खाता शहर के एक युवक के खाते से लिंक हो गया और उसके खाते में करीब डेढ़ करोड़ रुपए होने का पता चला. युवक ने इस रकम में से एक पैसा भी नहीं निकाला और उस रकम के असली मालिक को खोजकर उन्हें बैंक की लापरवाही की सूचना दी है.

By

Published : Aug 1, 2020, 4:42 PM IST

Burhanpur News
बुरहानपुर न्यूज

बुरहानपुर। मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में शनिवार को एक युवक ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. एक सराफा व्यवसायी का खाता शहर के एक युवक के खाते से लिंक हो गया और उसके खाते में करीब डेढ़ करोड़ रुपए होने का पता चला, युवक ने इस रकम में से एक पैसा भी नहीं निकाला और सोशल मीडिया के साथ ही खाते की डीटेल के जरिए उस रकम के असली मालिक को खोजकर उन्हें बैंक की लापरवाही की सूचना दी.

युवक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल
सूचना मिलने के बाद जिस व्यवसायी की रकम थी, उसके होश उड़ गए, लेकिन चेहरे पर इस बात की खुशी भी नजर आ रही थी कि यह खाता एक ईमानदार व्यक्ति के खाते से लिंक हुआ, अन्यथा उसके करोड़ों रुपये निकल जाते और फिर इस रकम को वापस पाने के लिए सालों तक कोर्ट के चक्कर काटने पड़ते.

दरअसल, बुरहानपुर जिले के उपनगर में रहने वाले महेश सोनवने ने जब प्ले स्टोर से बैंक ऑफ इंडिया का एप डाउनलोड किया और अपने यूजर पासवर्ड से ओपन किया तो उसके मोबाईल में सराफा व्यापारी के दो एकाउंट ओपन हुए, जिसमें एक करोड़ से ज्यादा की रकम जमा थी, लेकिन युवक ने इसमें से एक पैसा भी किसी अन्य खाते में ट्रांसफर नहीं किया. युवक की इस ईमानदारी के लिए व्यापारी योगेश श्रॉफ ने उसे धन्यवाद दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details