मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 6, 2020, 6:34 AM IST

ETV Bharat / state

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने टीटी नगर स्टेडियम में ली बैठक, खेल विभाग को दिए ये निर्देश

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने टीटी नगर स्टेडियम में खेल विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं.

Minister Yashodhara Raje Scindia
मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया

भोपाल. कोरोना संक्रमण काल के दौरान खिलाड़ियों की दिनचर्या में आए परिवर्तन और खेल विभाग के द्वारा खिलाड़ियों के लिए की जा रही व्यवस्थाओं को लेकर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने टीटी नगर स्टेडियम में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान विभागीय गतिविधियों की समीक्षा और प्रशिक्षकों से भी विशेष रूप से चर्चा की गई.

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने ली बैठक

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने निर्देश दिया है कि किसी भी खिलाड़ी को बिना प्रशिक्षक की अनुमति के किसी भी खेल से बाहर न किया जाए. ऐसी स्थिति में जब प्रशिक्षक अवकाश पर हो अथवा किसी प्रतियोगिता में शामिल होने के लिये बाहर गया हो, उस समय वीड आउट करने की प्रक्रिया को रोका जाये. बिना प्रशिक्षक की अनुमति के खिलाड़ी को खेल से बाहर न किया जाए.

वहीं मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया खेल प्रशिक्षकों से चर्चा करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण के चार महीने के बाद स्थानीय खिलाड़ी धीरे-धीरे प्रशिक्षण पर लौट रहे हैं. प्रशिक्षक दूसरे जिलों की अकादमी के खिलाड़ी, जो कोविड के चलते अपने घर पर हैं, उनसे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चर्चा करें और उन्हें फिजिकल ट्रेनिंग तथा योग करने को प्रेरित करें.

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने टीटी नगर स्टेडियम परिसर में खिलाड़ियों की सुविधा के लिये 17 करोड़ 21 लाख की लागत से निर्माणाधीन मल्टीपरपज इंडोर हॉल का भी निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए हैं कि कार्य गुणवत्ता पूर्ण होना चाहिए. और इसे सही समय पर पूरा किया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details