मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजधानी में ठंड ने दी दस्तक, 18 नवंबर के बाद और घटेगा तापमान

राजधानी भोपाल में ठंड का असर दिखने लगा है. मौसम में हल्की गिरावट दर्ज की गई है, वहीं दिन में तापमान में 1.4 डिग्री बढ़ा हुआ दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक 18 नवंबर के बाद तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी.

By

Published : Nov 12, 2019, 10:17 AM IST

प्रदेश में ठंड का असर

भोपाल। मध्य प्रदेश में अब ठंड का असर दिखने लगा है. पिछले 3 दिनों से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है और शाम होते-होते ठंड अपना असर दिखा रही है. मौसम विभाग के अनुसार 18 नवंबर के बाद से ठंड पूरे शबाब पर होगी.

प्रदेश में ठंड का असर

सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ा हुआ दर्ज किया गया है. अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं रविवार को 28.7 डिग्री सेल्सियस पर था. इसी तरह न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है जो कि सामान्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा है. सोमवार सुबह विजिबलिटी 2 से 4 किलोमीटर की रही है.

मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम का प्रभाव अब कुछ कम होने लगा है. उत्तरी पूर्वी हवाएं भी चल रही है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में इसी सप्ताह से तो भोपाल में 18 से 20 नवंबर तक ठंड तेजी से बढ़ेगी, क्योंकि हिमालय में हुई पर बारिश से तापमान में गिरावट आने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details