मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को सरकार की बड़ी सौगात, अब 5 हजार रुपए मिलेगा भत्ता

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार साल 2020 में प्रदेश के युवाओं को एक नई सौगात देने की तैयारी में है. अब प्रदेश सरकार बेरोजगार युवाओं को 5 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता प्रति महीने देगी.

By

Published : Jan 29, 2020, 2:50 PM IST

umemployed-youth-of-madhya-pradesh-will-get-5-thousand-rupees-as-umemployed-allowance
बेरोजगारों को मिलेगा 5 हजार रुपए भत्ता

भोपाल।नए साल 2020 में प्रदेश सरकार भी युवाओं को सौगात देने जा रही है. दरअसल अब प्रदेश सरकार बेरोजगार युवाओं को 5 हजार रुपए प्रति महीने बेरोजगारी भत्ता देगी. जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि सरकारी बेरोजगारों को अब 4 हजार की जगह ₹5 हजार भत्ता देगी.

बेरोजगारों को मिलेगा 5 हजार रुपए भत्ता

मुख्यमंत्री स्वाभिमान योजना के तहत ये राशि दी जाएगी. मनरेगा की तर्ज पर स्थाई रोजगार युवाओं को मिलेगा. इसके साथ ही प्रदेश में आरक्षण को लेकर पीएससी की भर्ती में ओबीसी वर्ग को 27 फ़ीसदी आरक्षण देने के लिए भी सरकार प्रयासरत है. साथ ही इसके लिए योजना तैयार की जा रही है. वहीं हाईकोर्ट के आरक्षण पर रोक को लेकर मंत्री का कहना है इस मामले में विधि विशेषज्ञ से राय लेकर फैसला किया जाएगा. इसके साथ ही प्रदेश सरकार राजा भोज एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए दो मनी एक्सचेंज काउंटर भी खोलने जा रही है, जिससे विदेश से आने वाले लोगों और जाने वाले लोगों को सुविधा मिले.बता दें कि कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को 4 हजार रुपए महीने बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था. इसको लेकर बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है, उन्होंने कहा है कि प्रदेश में एक भी बेरोजगार युवा को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिला है. अब सरकार 4 हजार की जगह 5 हजार रुपए भत्ता देने की बात कर रही है. बीजेपी ने सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि सरकार सिर्फ चीजों में उलझाना चाहती है, जिससे कि लोग इनकी बातों में उलझे रहें. ना तो सरकार ने 4 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया है और ना ही अभी तक पुराने वादे पूरे किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details