मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP की टॉप-10 खबरें, जानें एक क्लिक पर

एक क्लिक में जानें एमपी की अभी तक की बड़ी खबरों के बारे में, सिर्फ ईटीवी भारत पर...

By

Published : May 6, 2020, 9:57 AM IST

top ten news of madhya pradesh
एमपी टॉप न्यूज

भोपाल।मध्य प्रदेश की तमाम हलचलों पर हमारी पैनी नजर है. प्रदेश की बड़ी से बड़ी और छोटी से छोटी वो खबरें जो आपसे जुड़ी हुई हैं, यहां हम आपको बताएंगे.

  • एमपी में 3 हजार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, अब तक 176 की मौत

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3049 पहुंच गई है.

  • जबलपुरः एक बार फिर मिले तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज, आंकड़ा पहुंचा 109

जबलपुर जिले में एक ही परिवार के तीन नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 109 हो गई है. मंगलवार को तीन मरीज पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गए.

  • उपचार प्रबंधों और टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने से नियंत्रित हो रहा कोरोना: सीएम शिवराज

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए आज प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक की, जिसमें कोरोना वायरस के इलाज के लिए जरुरी दिशा-निर्देश दिए गए.

  • कांग्रेस को सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्रियों के खिलाफ मजबूत उम्मीदवारों की तलाश

कांग्रेस ने प्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. पूर्व सीएम कमलनाथ ने कुछ दिन पहले इस बात के संकेत भी दिए हैं. कमलनाथ ने कहा था कि कांग्रेस उपचुनाव के बाद फिर से सत्ता में वापसी करेगी. उनके इसी बयान से अंदाजा लगना शुरू हो गया है कि कांग्रेस ने अंदर ही अंदर उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. कांग्रेस का फोकस खास उन 6 पूर्व विधायकों पर भी है. जिन्हें कमलनाथ सरकार में मंत्री पद दिया गया था.

  • संवैधानिक पदों पर नियुक्तियों का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, HC ने सरकार से मांगा जवाब

शिवराज सरकार द्वारा संवैधानिक पदों पर नियुक्तियों को निरस्त करने का मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है. मध्य प्रदेश अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष आनंद अहिरवार ने सरकार के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर कर स्टे लिया है.

  • अपने वाहन से प्रदेश में आने वाले लोगों को मिलेंगे E-PAAS, हॉटस्पॉट में नहीं रहेगी छूट

प्रदेश सरकार ने दूसरे राज्यों में फंसे ऐसे लोगों के लिए ई-पास की व्यवस्था की है, जिनके पास खुद के वाहन हैं. ये सभी लोग ई-पास बनवाकर प्रदेश में वापसी कर सकते हैं. हालांकि जो स्थान हॉटस्पाट वहां के लोगों के लिए ई-पास जारी नहीं किए जाएंगे.

  • हाईकोर्ट पहुंचा शराब दुकानें खोले जाने का मामला, ठेकेदारों की मांग- अभी न दी जाए अनुमति

शराब ठेकेदारों ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर शराब दुकानें फिलहाल नहीं खोलने की मांग की है. ठेकेदारों का कहना है कि लॉकडाउन के चलते बदली हुई परिस्थितियों में शराब दुकान खोलने से उन्हें नुकसान होगा. वहीं मामले में हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा है.

  • नर्मदा में डूबने से तीन युवकों की मौत, परिजनों को मिलेगी चार- चार लाख की आर्थिक सहायता

रायसेन जिले के देवरी क्षेत्र में नर्मदा नदी में नहाते समय तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई है. एसडीएम ने बताया की, मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

  • सतना: शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने सीएम राहत कोष में दान किया एक दिन का वेतन

सतना जिले के मैहर विकास खंड में शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 दिन का वेतन दान किया. लगभग 20 लाख 27 हजार 219 रुपए मुख्यमंत्री आपदा कोष में दी है.

  • कोरोना योद्धाओं ने ड्यूटी स्थल पर ही केक काटकर मनाया सहकर्मी का जन्मदिन, एक दूसरे का बढ़ाया हौसला

प्रदेश में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी भी इस समय खतरे से खाली नहीं है, क्योंकि पुलिसकर्मी भी लगातार लोगों के संपर्क में आने की वजह से संक्रमित हो रहे हैं. ऐसे में पुलिसकर्मी ना केवल एक दूसरे का हौसला बढ़ा रहे हैं बल्कि खुशियों के छोटे-छोटे पल भी एक दूसरे के साथ मिलकर ही सेलिब्रेट कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details