मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP की 10 बड़ी खबरें, जानें एक क्लिक पर

एक क्लिक में जानें एमपी की अभी तक की बड़ी खबरों के बारे में, सिर्फ ईटीवी भारत पर....

By

Published : May 5, 2020, 8:57 PM IST

top-ten-news-of-madhya-pradesh
एमपी टॉप न्यूज

भोपाल।मध्य प्रदेश की तमाम हलचलों पर हमारी पैनी नजर है. प्रदेश की बड़ी से बड़ी और छोटी से छोटी वो खबरें जो आपसे जुड़ी हुई हैं, यहां हम आपको बताएंगे.

  • कांग्रेस को सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्रियों के खिलाफ मजबूत उम्मीदवारों की तलाश

कांग्रेस ने प्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. पूर्व सीएम कमलनाथ ने कुछ दिन पहले इस बात के संकेत भी दिए हैं. कमलनाथ ने कहा था कि कांग्रेस उपचुनाव के बाद फिर से सत्ता में वापसी करेगी. उनके इसी बयान से अंदाजा लगना शुरू हो गया है कि कांग्रेस ने अंदर ही अंदर उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. कांग्रेस का फोकस खास उन 6 पूर्व विधायकों पर भी है. जिन्हें कमलनाथ सरकार में मंत्री पद दिया गया था.

  • संवैधानिक पदों पर नियुक्तियों का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, HC ने सरकार से मांगा जवाब

शिवराज सरकार द्वारा संवैधानिक पदों पर नियुक्तियों को निरस्त करने का मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है. मध्य प्रदेश अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष आनंद अहिरवार ने सरकार के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर कर स्टे लिया है.

  • अपने वाहन से प्रदेश में आने वाले लोगों को मिलेंगे E-PAAS, हॉटस्पॉट में नहीं रहेगी छूट

प्रदेश सरकार ने दूसरे राज्यों में फंसे ऐसे लोगों के लिए ई-पास की व्यवस्था की है, जिनके पास खुद के वाहन हैं. ये सभी लोग ई-पास बनवाकर प्रदेश में वापसी कर सकते हैं. हालांकि जो स्थान हॉटस्पाट वहां के लोगों के लिए ई-पास जारी नहीं किए जाएंगे.

  • हाईकोर्ट पहुंचा शराब दुकानें खोले जाने का मामला, ठेकेदारों की मांग- अभी न दी जाए अनुमति

शराब ठेकेदारों ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर शराब दुकानें फिलहाल नहीं खोलने की मांग की है. ठेकेदारों का कहना है कि लॉकडाउन के चलते बदली हुई परिस्थितियों में शराब दुकान खोलने से उन्हें नुकसान होगा. वहीं मामले में हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा है.

  • संविदा कर्मचारियों को नौकरी से बाहर किए जाने के आदेश, महासंघ ने सीएम के सामने रखी ये मांग

मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने 27 जिलों में कई संविदा कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं. जिसके बाद म.प्र. संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने एक मांग रखी है. पढ़िए पूरी खबर...

  • पीपीई किट न होने पर रहवासियों ने नहीं करने दिया टीम को सर्वे, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बिना सर्वे लौटीं वापस

भोपाल में कोरोना वायरस के चलते सर्वे और सैंपलिंग का काम किया जा रहा है. इसके लिए टीम भी बनाई गईं है, लेकिन जब आज टीम कोहेफिजा क्षेत्र में पहुंची तो पीपीई किट न होने की वजह से वहां के लोगों ने सर्वे नहीं करने दिया.

  • लॉकडाउन के सताए मजदूर, बच्चे को गोद में लेकर पैदल सूरत से इलाहाबाद के सफर पर निकली महिला

मजदूरों को लॉकडाउन में कितनी परेशानियां हो रही हैं, इसकी एक बानगी इंदौर के पास देखने को मिली है, जहां एक महिला अपने बच्चे को एक हाथ से गोद में लेकर और दूसरे हाथ से बैग खींचते हुए पैदल ही सूरत से इलाहाबाद की तरफ जा रही है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

  • एक परिवार के 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होकर लौटे घर, प्रशासन ने किया स्वागत

आगर में एक परिवार के 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वास्थ्य होकर आज अपने घर पहुंचे, जहां उनका प्रशासनिक अधिकारियों से साथ-साथ क्षेत्रवासियों ने ताली बजाकर और पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया.

  • दस्यु सरदार मोहर सिंह गुर्जर का 92 साल की उम्र में निधन, कभी सिर पर था दो लाख का इनाम

चम्बल के आत्मसमर्पित दस्यु मोहर सिंह का 92 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. मोहर सिंह ने मंगलवार को मेहगांव स्थित अपने पैतृक आवास पर अंतिम सांस ली.

  • बहन के साथ मजाक पड़ा महंगा, गुदगुदी करते ही छज्जे से नीचे गिरी

छिंदवाड़ा के छोटी बाजार में बच्चों को मजाक बहुत महंगा पड़ गया. छज्जे से पैर लटका कर बैठी अपनी बहन को गुदगुदी करने पर वो मुंह के बल नीचे गिर गई. हालांकि गनीमत ये रही कि बच्ची को जरा भी चोट नहीं आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details