मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की 5 बजे तक की बड़ी खबरें

By

Published : Oct 26, 2022, 5:10 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

top ten 5 pm news
एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की 5 बजे तक की बड़ी खबरें

Govardhan Puja 2022: गोवंशों पर CM की चिंता, गौ शालाएं बढ़ाने का किया ऐलान, लोगों से गायों को खुले में ना छोड़ने की अपील

भोपाल में गोवर्धन पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें सीएम शिवराज सहित तमाम बड़े नेता शामिल हुए. वहीं इस अवसर पर सीएम शिवराज ने गोवर्धन पूजा का महत्व बताया तो सड़कों पर घूम रही गायों पर भी चिंता जताई है. साथ ही सीएम ने ग्रीन सिटी इंडेक्स का शुभारंभ भी किया.

Shahdol में जारी है हाथियों का आतंक, फिर एक ग्रामीण को कुचला, मौके पर ही मौत

शहडोल जिले में एक बार फिर से बड़ी घटना हो गई है. यहां हाथियों का आतंक जारी है, हाथियों के झुंड ने एक बार फिर से एक ग्रामीण को अपना शिकार बना लिया है. हाथियों के कुचलने से ग्रामीण की मौके पर ही मौत हो गई है. घटना ब्यौहारी वन परिक्षेत्र अंतर्गत गोदावल के छैतहनी बीट की है

Shivpuri Accident:14 वर्षीय बच्चे को बाइक सवार शिक्षकों ने मारी टक्कर, अस्पताल में शव फेंक कर भागे, परिजनों ने किया चक्का जाम

शिवपुरी में साइकिल चलाने गए एक बच्चे की सड़क हादसे में मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि बाइक सवार दो शिक्षकों ने बच्चे का एक्सीडेंट किया, उसके बाद उसे अस्पताल में फेंक कर चले गए. गुस्साए परिजनों ने बच्चे के शव को गुना बाईपास पर रखकर चक्काजाम कर दिया.

ग्वालियर में धूमधाम से हुई गोवर्धन पूजा, आदर्श गौशाला में 100 टन गोबर से बना गोवर्धन पर्वत

ग्वालियर। मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी लाल टिपारा आदर्श गौशाला में बुधवार को धूमधाम से गोवर्धन पूजा की गई. सबसे खास बात यह रही कि इस आदर्श गौशाला में मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा गोवर्धन पर्वत बनाया गया. इस गोवर्धन पर्वत को बनाने के लिए 100 टन गोबर का उपयोग किया गया और लगभग 20 फीट ऊंचा बनाया गया. गोवर्धन की पूजा करने के लिए साधु, संत, गौ सेवक व आम लोग पहुंचे और बड़ी धूमधाम से गोवर्धन उत्सव मनाया गया.

Indore Crime Branch : हेलो गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार, ट्रक से माल परिवहन कराने के नाम पर कारोबारियों को ठगते हैं

इंदौर क्राइम ब्रांच ने हेलो गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. एक को नोएडा से तो दूसरे को आगरा से पकड़ा गया है. ये गैंग कारोबारियों को निशाना बनाते हैं. ट्रक से माल परिवहन के नाम पर ये ठग कई कारोबारियों को ठग चुके हैं. गैंग का जाल कई राज्यों में फैला है. इन दोनों से पुलिस पूछताछ में जुटी है. इंदौर के कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने इन्हें पकड़ा है.

सीहोर में पड़वा के दिन होता है चालर का विशेष आयोजन, देखें गुर्जर समाज के इस अनूठे कार्यक्रम का वीडियो

सीहोर। जिले के अजमत नगर में दिवाली के बाद हर साल एकम पड़वा के दिन श्री देवनारायण स्थान पर चालर का आयोजन किया जाता है. गुर्जर समाज के इस विशेष आयोजन देखने के लिए दूरदराज से लोग अजमत नगर पहुंचते हैं. इस कार्यक्रम में गायों की विशेष पूजा होती है. ऐसा माना जाता है कि भगवान श्री देवनारायण को गायों से बड़ा प्रेम था, भगवान सभी गायों को एक जगह एकत्रित कर एकम पड़वा के दिन विशेष पूजा अर्चना करते थे.

MP Tanker Blast: खरगोन में डीजल टैंकर में भीषण ब्लास्ट, घटना देखने आए लोग आग की चपेट में आए, जलकर कई लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में डीजल से भरे टैंकर में आग लग गई (MP Taker Blast). इस हादसे में झुलसने से एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई.टैंकर जबकि 20 से अधिक ग्रामीण घायल हो गए. अचानक आग लगने से इलाके में अफरा तफरी का माहौल बन गया. घायलों का जिला अस्पताल में उपचार जारी है.

CM शिवराज देर रात राजधानी में घूमे, खस्ताहाल सड़कें देखकर भड़के, सुबह लगाई अफसरों की क्लास

प्रदेश की राजधानी भोपाल की सड़कों का हाल जानने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार देर रात औचक निरीक्षण (CM Shivraj roamed Bhopal) के लिए निकले. इस दौरान सड़कें खराब मिलने पर मुख्यमंत्री ने बुधवार सुबह 7 बजे अधिकारियों की बैठक बुला ली. इसमें मुख्यमंत्री अधिकारियों पर जमकर (CM Shivraj angry) बरसे.

Rewa Sohagi Hadsa: हादसे की हकीकत! सड़क की डिजाइन पर उठे सवाल, सेफ्टी फीचर का अभाव

मध्य प्रदेश से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 30 सोहागी पहाड़ पर हुए भीषण हादसे में 15 लोगों की मौत और 45 से अधिक लोगों के घायल होने के बाद सड़क की गुणवत्ता, सड़क डिजाइन और ज्योमेट्री के मापदंडों पर सवाल उठने लगे हैं. रीवा जिसे से यूपी और एमपी की सीमा को जोड़ने वाली NH-30 सोहागी पहाड़ से हो कर गुजरती है.

Ratlam Pistol Theft : एमपी में चोरों का आतंक, 24 वीं बटालियन परिसर में कई मकानों में टूटे ताले, विधायक के अंगरक्षक की रिवाल्वर चोरी

रतलाम जिले के जावरा में चोरों ने आम आदमी को नहीं, बल्कि पुलिस को अपना शिकार बनाया है. यहां 24वीं बटालियन में बीती रात कई सरकारी आवास के ताले टूट गए. बटालियन में चोरी की जानकारी मिलने के बाद पुलिस विभाग और बटालियन परिसर में हडकंप मच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details