मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jun 18, 2021, 1:06 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

top ten news
टॉप टेन न्यूज

MP में आज भी बंधुआ मजदूरी ! कर्ज के ढेर में दबे परिवार, लग रहा ब्याज पर ब्याज, SDM से लगाई गुहार
बमौरी ब्लॉक से बंधुआ मजदूरी का मामला सामने आया है. यहां कुछ मजदूर दम्पत्ति गुरुवार को जिला मुख्यालय पर पहुंचे और एसडीएम अंकिता जैन को आप-बीती सुनाई. साथ ही बंधुआ मजदूरी से मुक्ति दिलाने की मांग की है.

उमरिया में बाघिन के left-right में चल रहे थे दो शावक, गाड़ी ने मारी टक्कर, एक शावक की मौत
राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 43 पर उमरिया जिले के घुन घुटी परिक्षेत्र में अज्ञात वाहन की ठोकर से एक शावक की मौत हो गई. 18 जून दिन शुक्रवार की सुबह 5 बजे सड़क से गुजर रहे राहगीरों ने वन विभाग को सूचना दी कि बीच रोड में शावक मृत पड़ा हुआ है सूचना पर एसडीओ रामलाल शर्मा मौके पर पहुँचे.उन्होंने बताया कि अज्ञात वाहन की टक्कर से शावक की मौत हुई है.

डकैती की आड़ में कत्ल: बहन के प्रेमी ने दोस्तों के साथ मिलकर भाई को उतारा मौत के घाट
"मैं ग्राम बैरियाखेडी के सोनू मीना को जानता हूं मैं उसकी बहन से फोन पर बाते करता था ओर उससे प्यार करता था, मैं 5 जून को सोनू मीना की बहन से मिलने गया था ओर उस दिन मैने उसका ओर मेरा साथ का फोटो खींच लिया था ओर...

जुलाई या अगस्त में हो सकता है विधानसभा का मानसून सत्र, तारीखों का ऐलान जल्द
मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र जुलाई या अगस्त के पहले सप्ताह में बुलाया जा सकता है. कोरोना कर्फ्यू के बाद अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही सत्र के दौरान सदस्यों के उपस्थित रहने की संभावना है.

ट्रांसफॉर्मर पर चढ़े ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह, हटाया चिड़िया का घोंसला, साफ की झाड़ियां
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अचानक मोतीझील स्थित बिजली कंपनी के मुख्यालय पहुंच गए. जहां उन्होंने अफसरों से शहर में आए दिन हो रही ट्रिपिंग की घटनाओं की वजह जानने की कोशिश की. इस दौरान उन्होंने ट्रांसफार्मर पर चिड़िया के घोंसले और पेड़ों की कुछ झाड़िया देखीं, तो अमले के सामने ही सीढ़ियां लगाकर ट्रांसफार्मर पर चढ़े और उन्होंने वहां से झाड़ियां साफ कीं.

भोपाल सहित कई जिलों में झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहावना
भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में मानसून सक्रिय है. गुरुवार देर रात से ही कई जिलों में रुक रुक कर बारिश हो रही है. बरसात से मौसम सुहावना हो गया है.

क्रिकेटर पूजा वस्त्रकार को सीएम ने दी बधाई, गोवा क्रांति के शहीदों, रानी लक्ष्मीबाई को किया याद
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रानी लक्ष्मी बाई को उनके बलिदान दिवस पर याद करते हुए बेटियों के लिए प्रेरणास्रोत बताया है, साथ ही उन्होंने गोवा क्रांति के नायकों को याद किया है, जबकि एमपी की बेटी पूजा वस्त्रकार को भारतीय महिला क्रिकेट टेस्ट टीम में स्थान मिलने पर बधाई दी है.

21 सचिवों, 16 सरपंचों से होगी 1 करोड़ की वसूली: पंचायतों से कर वसूला, लेकिन खजाने में नहीं करवाया जमा
रीवा जिला पंचायत में सचिवों तथा सरपंचों की गड़बड़ी उजागर हुई है. 21 सचिव तथा 16 सरपंचों ने ग्राम पंचायत में कर वसूली तो की, लेकिन उसे जमा नहीं कराया है. अब कलेक्टर इलैया राजा टी ने उनके वेतन से वसूली का आदेश जारी किया है.

PMO का सलाहकार बताकर रौब झाड़ रहा था , पुलिस के सामने ऐसे खुली पोल
उज्जैन में एक शातिर ठग पुलिस के हत्थे चढ़ा है. आरोपी ठग खुद को केंद्रीय सतर्कता आयोग का सदस्य और पीएमओ का सलाहकार बता रहा था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है.

हौसलों के दम पर हालातों से संघर्ष, आइए जानते हैं ऐसे ही कलाकार की कहानी
छतरपुर जिले की रहने वाली अनुश्री गुप्ता बेहद खूबसूरत पेंटिंग बनाती है. वह कई प्रतियोगिताओं में अपनी कला प्रदर्शित कर चुकी है, लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के चलते उसे परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details