मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जहरीली शराब पिलाकर 23 लोगों को मौत की नींद सुलाने वाला गिरफ्तार, तलाश रही थी पुलिस

पुलिस एक आदतन अपराधी को गिरफ्तार किया है जो कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है. आरोपी योगेंद्र साल 2009 में अहमदाबाद में शराब का कारोबार भी करता था जिसे पीने के बाद 23 लोगों की मौत हो गई थी.

By

Published : Feb 20, 2019, 10:00 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

भोपाल। जीआरपी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस एक आदतन अपराधी को गिरफ्तार किया है जो कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है. आरोपी योगेंद्र साल 2009 में अहमदाबाद में शराब का कारोबार भी करता था. इसी वजह से 23 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी थी.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी


दरअसल, योगेंद्र जो शराब बनाता था, उसमें केमिकल की मात्रा अधिक थी, जिसे पीने के बाद 23 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद से ये साबरमती केंद्रीय जेल में बंद था. 2017 में परोल पर निकला और फरार हो गया. जेल से फरार होने के बाद आरोपी ने भोपाल समेत अन्य जगहों पर चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया.

जीआरपी ने इस शातिर चोर से 5 लाख रुपये कीमत का सामान बरामद किया है, जोकि ये ट्रेनों के कोच से चुराया करता था. आरोपी विशेष रूप से महिलाओं को निशाना बनाता था और एसी कोच में चोरी की वारदात को अंजाम देता था. पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर इसे पकड़ने में सफलता हासिल की है. इसके पास से एंड्रॉयड फोन, विदेशी घड़ी, चांदी के सिक्के और नगदी समेत कुल 5 लाख का सामान बरामद किया गया है. अपराधी पर कुल 7 धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है.


वहीं, एक अन्य मामले में विशेष अभियान के अंतर्गत मुखबिर की सूचना पर अमरकंटक एक्सप्रेस से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जो गांजा तस्करी का काम करता था. आरोपी सुमंता प्रधान सोनपुर उड़ीसा का रहने वाला है. इसके पास से प्लास्टिक के पैकेट में हरे रंग का सूखा गांजा और मादक पदार्थ भी बरामद किया गया है. वहीं इस युवक से गांजा खरीदने वालों तक पहुंचने का भी पुलिस प्रयास कर रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details