मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जताई संभावना

राजधानी भोपाल में सावन के महीने में भी ठीक से बारिश नहीं हो रही है. पिछले कुछ दिनों से राजधानी में बारिश की गतिविधियों में कमी आई है. हालांकि मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक भोपाल में अगले 24 घंटों में थोड़ी बहुत बारिश की संभावना है.

By

Published : Jul 24, 2020, 6:37 PM IST

estimates-of-heavy-rains-in-many-districts-of-the-state
प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान

भोपाल। राजधानी भोपाल में सावन के महीने में भी ठीक से बारिश नहीं हो रही है. पिछले कुछ दिनों से राजधानी में बारिश की गतिविधियों में कमी आई है. हालांकि मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक भोपाल में अगले 24 घंटों में थोड़ी बहुत बारिश की संभावना है. तो वहीं प्रदेश के कई जिलों में हल्की से लेकर भारी बारिश का भी अनुमान मौसम विभाग ने जताया है.

वर्तमान में मानसून की स्थिति को देखा जाए तो इसका पश्चिमी हिस्सा हिमालय के तलहटी क्षेत्रों में और पूर्वी हिस्सा बहराइच, वाराणसी, गया, बांकुरा और दीघा से होते हुए बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्सों तक फैला हुआ है जिसके कारण प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश तो कुछ हिस्सों में हल्की बारिश का अनुमान है.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आगामी 24 घंटों में खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, बैतूल, अनूपपुर, डिंडोरी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, सिंगरौली, सीधी, होशंगाबाद, शिवपुरी में भारी बारिश की संभावना है. ग्वालियर, चंबल, रीवा, इंदौर और होशंगाबाद संभागों के कुछ जिलों में गरज चमक के साथ बिजली चमकने या गिरने की संभावना है. इसके अलावा जबलपुर,शहडोल, भोपाल,उज्जैन में हल्की बारिश हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details