मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वकील प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर न्यायालय में हड़ताल

जबलपुर और भोपाल में अधिवक्ताओं पर हुए जानलेवा हमले का विरोध हो रहा है. हमले के विरोध में अदालत में आधे दिन का काम बंद कर हड़ताल की गई. इस दौरान एमपी स्टेट बार काउंसिल के अध्यक्ष विजय चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की गई है.

By

Published : Mar 28, 2021, 2:14 PM IST

Strike in court over demand for lawyer protection act
वकील प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर न्यायालय में हड़ताल

भोपाल।जबलपुर और भोपाल में अधिवक्ताओं पर हुए जानलेवा हमले का विरोध हो रहा है. हमले के विरोध में अदालत में आधे दिन का काम बंद कर हड़ताल की गई. इस दौरान एमपी स्टेट बार काउंसिल के अध्यक्ष विजय चौधरी ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि हमने मुख्यमंत्री से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की है. अधिवक्ता सूर्यभान सिंह को न्यायालय के मेन गेट पर गोली मारी गई. भोपाल में वकालत करने वाले अधिवक्ता मनीष सेन के सिर में फावड़ा मार कर जानलेवा हमला किया गया. वकीलों पर जानलेवा हमले हो रहे हैं जबकि अधिवक्ताओं ने प्रोटेक्शन एक्ट को लागू किए जाने की मांग काफी समय से की है. जिसे अनसुना किया जा रहा है और इस कारण ही अपराधियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं.

  • आधे दिन की हड़ताल जनता का नहीं होगा नुकसान

विजय चौधरी का कहना है कि आधे दिन की हड़ताल इसलिए की गई है क्योंकि जनता का नुकसान न हो और हमारे वकील बंधुओं का भी नुकसान न हो. हड़ताल को लेकर उन्होने कहा कि यह शोभा नहीं देता है क्योंकि कई लोगों का नुकसान होता है. ऊपर से करोना की मार से कई लोग परेशान भी चल रहे हैं. मगर इस तरह के हालात न बने इसके लिए वकीलों पर हो रहे हमले को लेकर सख्त कदम प्रशासन को उठाना चाहिए और एडवोकेट एक्ट की मांग जो हम कर रहे हैं उसे लागू करना चाहिए.

वकील पर हुए हमले का विरोध, आधे दिन रखी हड़ताल

  • गांधीवादी तरीके से करेंगे हड़ताल

विजय चौधरी ने कहा कि हम गांधीवादी तरीके से हड़ताल करेंगे और प्रदेश भर के 71,000 वकील सड़क पर उतरेंगे. अभी हम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पर्सनली बातचीत करेंगे और फिर उसमें क्या समस्या आ रही है उसे समझाने की कोशिश करेंगे. लेकिन गृह विभाग के कुछ अधिकारी हैं जो यह नहीं चाहते हैं कि हमें प्रोटेक्शन एक्ट मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details