मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खेलों को बढ़ावा देने के लिए हर साल आयोजित होगी राजभवन में खेल प्रतियोगिताएं: लालजी टंडन

खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए राजभवन में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. राज्यपाल ने घोषणा की है अब हर साल राजभवन में खेल प्रतियोगिता आयोजित होगी.

By

Published : Nov 13, 2019, 3:21 AM IST

Updated : Nov 13, 2019, 3:42 AM IST

राजभवन में खेल प्रतियोगिताएं

भोपाल| प्रदेश की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए राजभवन में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. राष्ट्रीय खेल दिवस (29 अगस्त) पर आयोजित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों को इस अवसर पर राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन के हाथों से पुरस्कृत भी किया गया. इस अवसर पर राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि जिंदगी में मनुष्य को बहुत-सी समस्याओं से जूझना पड़ता है, लेकिन खेल एक ऐसी विधा है, जो व्यक्ति को स्वस्थ बनाती है और शरीर के साथ दिमागी शांति भी प्रदान करती है.

राजभवन में खेल प्रतियोगिताएं

राज्यपाल ने कहा कि बच्चा जब जन्म लेता है, तो हाथ- पैर चलाकर स्वयं खेलने लगता है. यहीं से खेल प्रक्रिया शुरु हो जाती है. खेल हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है. गवर्नर ने कहा कि लगभग 25 साल बाद राजभवन में पहली बार ये प्रतियोगिता आयोजित हुई है. राज्यपाल ने घोषणा की है अब हर साल राजभवन में खेल प्रतियोगिता आयोजित होगी, जिससे राजभवन के सभी अधिकारी-कर्मचारी और उनके परिजन खेलों का आनंद ले सकें और स्वस्थ रहें.

राजभवन में आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में बैडमिंटन, शतरंज, नींबू चम्मच दौड़, 500 मीटर दौड़, रस्साकशी जैसे खेल आयोजित किए गए थे, जिसमें राजभवन परिवार के 50 बच्चे और 206 अधिकारियों-कर्मचारियों एवं राजभवन में रहने वाले परिवारों के सदस्यों ने हिस्सा लिया था.

Last Updated : Nov 13, 2019, 3:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details