मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विधायक की सदस्यता खत्म करने पर बोले शिवराज, कहा-'यह कार्रवाई राजनीतिक विद्वेष की भावना की है'

शिवराज ने संविधान की धारा 191 में विधायकों को दिए गए अधिकारों का जिक्र करते हुए कहा कि इसी धारा के तहत विधानसभा सचिवालय ने प्रहलाद लोधी की सदस्यता खत्म की है लेकिन इसका अधिकार विधानसभा सचिवालय या विधानसभा अध्यक्ष को है ही नहीं है बल्कि राज्यपाल को है.

By

Published : Nov 3, 2019, 6:19 PM IST

पूर्व बीजेपी विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता खत्म पर बोले शिवराज

भोपाल। पन्ना के पवई से पूर्व बीजेपी विधायक प्रहलाद लोधी की विधानसभा सदस्यता खत्म होने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संविधान की धारा 191 में विधायकों को दिए गए अधिकारों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक की सदस्यता इसी धारा के तहत विधानसभा सचिवालय ने खत्म की है लेकिन इसी धारा में यह फैसला लेने का अधिकार विधानसभा सचिवालय या विधानसभा अध्यक्ष को नहीं है. यह अधिकार राज्यपाल को है.

पूर्व बीजेपी विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता खत्म पर बोले शिवराज


शिवराज ने बताया कि प्रहलाद लोधी को अपनी बात रखने और हाईकोर्ट में अपील करने का समय भी नहीं दिया गया. यह कार्रवाई राजनीतिक विद्वेष की भावना से की गई है. फैसले पर एतराज जताते हुए शिवराज ने कहा कि मेट्रो से भी तेज बुलेट ट्रेन की रफ्तार से कमलनाथ सरकार फैसला ले रही है. हम इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेंगे.


शिवराज ने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस के तीन से चार विधायक और बढ़ने की उम्मीद जताई थी जिस पर शिवराज ने कहा कि अहंकार किसी का नहीं रहता हम इसका जवाब देंगे. उन्होंने जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा के बयान पर भी पलटवार करते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार के मंत्री ने हलकट बयान दिया है कांग्रेस के मंत्री बेलगाम हो गए हैं.


किसानों को धोखे में रख कर रही है सरकार
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को धोखे में रखने के लिए आंदोलन की नौटंकी कर रही है. किसानों को राहत राशि नहीं दे रही है और केंद्र सरकार की मदद के नाम पर नौटंकी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details