मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश: तस्वीरों में देखें रावण दहन

प्रदेशभर में दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है, इस दौरान जगह -जगह रावण दहन किया जा रहा है, राजधानी भोपाल के भेल दशहरा मैदान में सीएम कमलनाथ रावण दहन कार्मक्रम में पहुंचे तो वहीं जबलपुर, ग्वालियर और इंदौर समेत प्रदेश के लगभग हर जिले और अन्य जगहों पर रावण दहन का आयोजन किया गया.

By

Published : Oct 8, 2019, 11:38 PM IST

Updated : Oct 9, 2019, 12:02 AM IST

रावण दहन

राजधानी भोपाल में रावण दहन

भोपाल में रावण दहन का आयोजन भेल दशहरा मैदान में किया गया इस दौरान प्रदेश के मुखिया कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा समेत कई अन्य मंत्री और वरिष्ठ मौजूद रहे.

भोपाल में रावण दहन

बैरसिया

उत्सव की नगरी बैरसिया में श्री रामलीला कमेटी के तत्वधान में रावण दहन किया, इस दौरान दशहरा मैदान में भारी जनसैलाब उमड़ा. कार्यक्रम में कुंभराज से बुलाई गई रंगारंग आतिशबाजी आकर्षण का केंद्र रही.

बुरहानपुर
बुरहानपुर में रेणुका माता मंदिर स्थित दशहरा मैदान में परंपरागत रुप से विजयदशमी का आयोजन किया गया, जिसमें रावण के 61 फीट ऊंचे पुतले का बीजेपी सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने रिमोट के जरिए दहन किया. विधायक सुरेंद्र सिंह भी मौजूद रहे.

बुरहानपुर में रावण दहन

अलीराजपुर
अलीराजपुर में दशहरा पर्व का कार्यक्रम नगर पालिका ने आयोजित किया, यहां फतेह क्लब मैदान में रावण के 31 फीट ऊंचे पुतले का दहन किया गया.

अलीराजपुर में रावण दहन

बालाघाट
बालाघाट में दशहरा पर्व का मुख्य आयोजन उत्कृष्ट स्कूल मैदान में किया गया, यहां रावण के 55 फीट ऊंचे पुतले का दहन हुआ.

बालाघाट में रावण दहन

हरदा
हरदा के नेहरू स्टेडियम में बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व विजयादशमी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, यहां नगर पालिका के द्वारा रंगबिरंगी आतिशबाजी की गई और उसके बाद रावण दहन किया गया. इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन मौजूद रहे.

हरदा में रावण दहन

आगर मालवा (सुसनेर)
विजयादशमी के अवसर पर सुसनेर के शासकीय कॉलेज परिसर में हिन्दु उत्सव समिति ने रावण दहन का आयोजन किया. यहां रावण के 41 फीट ऊंचे पुतले का जोरदार आतिशबाजी के साथ दहन किया गया. यहां स्थानीय विधायक विक्रमसिंह राणा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे.

सुसनेर में रावण दहन
Last Updated : Oct 9, 2019, 12:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details