मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Weather Update: अरब सागर की नमी कर सकती है तगड़ी बारिश, अभी उमस से लोग परेशान

By

Published : Jun 23, 2021, 12:29 PM IST

Updated : Jun 23, 2021, 12:40 PM IST

मध्यप्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश के चलते तापमान में वृद्धि देखने को मिली है. इससे उमस बढ़ गई है और लोग भारी बारिश का इंतजार कर रहे हैं.

weather forcast update mp
एमपी में मौसम का हाल

भोपाल। प्रदेश में मौसम सामान्य ही बना हुआ है. पिछले कुछ दिनों से जोरदार बारिश देखने को नहीं मिली है जिसके चलते कई जिलो के तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है. बढ़े तापमान की वजह से उमस के बीच रीवा, इंदौर, जबलपुर, होशंगाबाद, सागर, भोपाल, ग्वालियर, और उज्जैन संभागों के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश देखने को मिली है. वहीं शहडोल और चंबल जिले पिछले 24 घंटे मे पूरी तरीके से शुष्क बने रहे हैं. हालांकि अब अरब सागर से आ रही नमी से बारिश होने के आसार हैं.

लोकल सिस्टम बारिश में मददगार

मौसम विभाग (weather department) के अनुसार लोकल क्लाउड सिस्टम के चलते कुछ जिलों मे बारिश हो रही है. हाल ही में भोपाल सहित कुछ जिलों में बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार आज भी बारिश के आसार है. लोकल सिस्टम शाम के बाद एक्टिव हो सकते है जिससे तेज गरज चमक के साथ राजधानी में बारिश हो सकती हैं. भोपल में सुबह से ही बादल छाए हुए है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है अरब सागर (Arabian Sea) से नमी आ रही है, जिसके चलते हल्की बारिश हो रही हैं. वैज्ञानिको के अनुसार भोपाल के साथ ही उज्जैन सम्भाग में भी बारिश होने का अनुमान है.

Shahdol News: जिला अस्पताल में गलत Blood Group का ब्लड चढ़ा कर मरीज की जिंदगी के साथ खिलवाड़!

इन जिलों में हुई जमकर बारिश

मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में पिछले 24 घंटे के अंदर बारिश देखने को मिली है. जिसमें सबसे अधिक धार में 102 मिलीमीटर, उज्जैन 44 मिलीमीटर, जबलपुर 12 मिलीमीटर, सीधी 55 मिलीमीटर खंडवा, 14 मिलीमीटर उमरिया, 3 मिलीमीटर, नरसिंहपुर, 3 मिलीमीटर, सिवनी 7 मिलीमीटर, छिंदवाड़ा 12 मिलीमीटर, मंडला 8 मिलीमीटर सहित राजधानी भोपाल में 14 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

Last Updated : Jun 23, 2021, 12:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details