मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राहुल को धमकी या सियासी स्टंट, बीजेपी-कांग्रेस का एक-दूसरे पर षड़यंत्र का आरोप

By

Published : Nov 18, 2022, 10:51 PM IST

Updated : Nov 18, 2022, 11:07 PM IST

राहुल गांधी ने जब से भारत जोड़ो यात्रा निकालना शुरू किया है (rahul gandhi bharat jodo yatra), तब से यात्रा से जुड़ी कोई ना कोई बात सामने आ रही है. वहीं 20 नंवबर को यात्रा मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी, जो 23 नवंबर से आगे बढ़ेगी. यात्रा के एमपी में प्रवेश से पहले ही सियासत में उबाल आ गया है. राहुल गांधी के नाम इंदौर में एक धमकी भरा पत्र मिला है. वहीं इस पत्र के बाद कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही एक-दूसरे पर षड़यंत्र का आरोप लगा रही है.

congress bjp accusing each other on threat letter
राहुल को धमकी या सियासी स्टंट

भोपाल। भारत जोड़ो यात्रा(bharat jodo yatra) के मध्य प्रदेश में प्रवेश से पहले राहुल गांधी के नाम मिली धमकी का मामला सियासी तूल बनता जा रहा है. जहां बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का कहना है कि 1984 के दंगों में किसका हाथ है सबको पता है. कांग्रेस सिर्फ स्टंटबाजी कर रही है. वहीं कांग्रेस ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी बौखलाई है. पूर्व सीएम ने कमलनाथ ने राज्य सरकार से सुरक्षा की मांग की है. लिहाजा कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही एक दूसरे पर षड़यंत्र का आरोप लगा रही हैं ( congress bjp accusing each other).

वीडी शर्मा ने धमकी पत्र को बताया स्टंट: वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि यह पूरी तरह से कांग्रेस का स्टंट है (vd sharma said threat letter congress stunt). मध्यप्रदेश एक शांति का टापू है. प्रदेश में इस तरह की घटनाएं नहीं हो सकती है और प्रदेश सरकार भी इस बात को लेकर पूरी तरह प्रतिबद्ध है. वीडी शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी हों या कमलनाथ सभी लोग मध्यप्रदेश में सुरक्षित हैं. लिहाजा यह धमकी वाला पत्र एक स्टंट हैं, क्योंकि लोग भारत जोड़ो यात्रा को तवज्जो नहीं दे रहे हैं, इसलिए उन्हें यात्रा से जोड़ने कांग्रेस ये हथकंडे अपना रही है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस पत्र के पीछे उन्हें कोई साजिश नजर आती है.

बीजेपी ने बताया स्टंट

कांग्रेस का बीजेपी पर आरोप: कांग्रेस नेताओं का कहना है देश में नफरत के माहौल को प्यार में परिवर्तित करने के संकल्प के साथ राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं. जनता की ओर से अभूतपूर्व स्नेह मिल रहा है. इसलिए कई प्रकार के षड्यंत्र रचे जा रहे हैं. उन्होंने कहा बीजेपी का काम नफरत फैलाना है. लोगों को बांटने का काम बीजेपी करती है. इसलिए राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं. प्रदेश की जनता को राहुल गांधी का बेसब्री से इंतज़ार है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि राज्य सरकार की जिम्मेदारी है (congress demands security for rahul), सुरक्षा के मामले को लेकर मैं मुख्यमंत्री से मिल चुका हूं. ये पुलिस को देखना है पूरी सुरक्षा पुलिस प्रशासन के हाथ में है. बीजेपी बौखलाई हुई है इसलिए हर हथकंडे अपना रही है.

Bharat Jodo Yatra MP: राहुल को मिली धमकी से डरे कांग्रेस नेता, सरकार से सुरक्षा बढ़ाने की मांग

राहुल गांधी के नाम मिला धमकी भरा पत्र:कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को बुरहानपुर के रास्ते मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी, लेकिन इससे पहले ही यात्रा को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. पिछले दिनों कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किसी प्रकार का उपद्रव और गड़बड़ी होने की आशंका जताई थी. अब इंदौर में एक दुकान पर कथित रूप से सनसनीखेज लेटर मिला है. इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी की खालसा कॉलेज में होने वाली सभा पर हमले की धमकी दी है (mp threatening letter to rahul gandhi). साथ ही पूरे इंदौर को बम विस्फोट से दहला देने की धमकी भी दी है. जिस पर सियासी आरोप प्रत्यारोप बढ़ गया है.

इंदौर में एक दुकान पर मिला पत्र: इंदौर की एक दुकान पर छोड़ी गई चिट्ठी में राहुल गांधी को मारने की धमकी दी गई है. चिट्ठी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को निशाना बनाने के इस पत्र के सामने आने के बाद हड़कंप के हालात हैं. जानकारी के मुताबिक धमकी भरा पत्र शुक्रवार सुबह एक मिठाई की दुकान में एक अज्ञात व्यक्ति छोड़ कर गया था. पुलिस अब इस पूरे मामले में जांच में जुट गई है.

Last Updated : Nov 18, 2022, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details