मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जयप्रकाश हॉस्पिटल बना लापरवाही का गढ़, एक और की गई जान

जयप्रकाश हॉस्पिटल लापरवाही का गढ़ बनता जा रहा है. यहां एक मरीज की मौत हो गई है. वहीं परिजनों का आरोप है कि जब हम पेशेंट को लेकर यहां पहुंचे, तो डॉक्टरों ने भर्ती करने से मना कर दिया था.

By

Published : Apr 12, 2021, 1:51 PM IST

Jayaprakash Hospital
जयप्रकाश हॉस्पिटल

भोपाल। शहर के एक हॉस्पिटल से लापरवाही का मामला सामने आया है. कोलार गेस्ट हाउस निवासी तख्त सिंह की तबीयत खराब हो गई थी, तो उसे जयप्रकाश हॉस्पिटल लाया गया. यहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई, जिसके बाद मृतक के परिजनों ने हॉस्पिटल में जमकर हंगामा कर दिया. इस घटना की जानकारी लगते ही विधायक पीसी शर्मा भी मौके पर पहुंचे, तो डॉक्टर्स और विधायक के बीच तीखी बहस चलती रही. वहीं मृतक के परिजनों ने डॉक्टर्स पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब हम पेशेंट को लेकर पहुंचे, तो डॉक्टरों ने भर्ती करने से मना कर दिया था. कहा कि यहां आईसीयू रूम नहीं है. इसलिए दूसरा हॉस्पिटल लेकर जाओ. हमीदिया या अन्य प्राइवेट हॉस्पिटल में लेकर जाओ.

विधायक ने भी लगाए हॉस्पिटल प्रबंधन पर गंभीर आरोप
जब युवक की तबीयत बिगड़ी, तो उसे जयप्रकाश हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, लेकिन 2 घंटे के भीतर ही उसकी डेथ हो गई थी. परिजनों का आरोप है कि उसकी डेथ न होती. डॉक्टरों ने जानबूझकर ही ऑक्सीजन हटा दिया था, जिसके चलते उसकी मौत हो गई. परिजनों का ये भी आरोप है कि विधायक बार-बार डॉक्टर्स को फोन कर रहे थे, लेकिन कोई उनका फोन भी उठाने को तैयार नहीं था, जिसके चलते विधायक खुद यहां आ गए.

जयप्रकाश हॉस्पिटल बना लापरवाही का गढ़

डॉ. पति के अवैध संबंधों के चलते तीसरे माले से कूदी पत्नी, अस्पताल में मौत

विधायक ने बताया कि उनसे डॉक्टर बात तक करने को तैयार नहीं थे. उन्होंने सीएमओ, सीएमएचओ सहित पेशेंट का इलाज कर रहे डॉक्टर योगेश श्रीवास्तव तक को फोन किया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया. इसके चलते उन्होंने जयप्रकाश हॉस्पिटल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अभी हॉस्पिटल की स्थिति दयनीय हो गई है. लोगों की जान जा रही है. हॉस्पिटल पूरी तरह से कंडम हो गया है.

दोषियों पर हो कड़ी कार्रवाई
परिजनों का कहना है कि डॉक्टरों की लापरवाही के चलते ही हमारे घर के एक सदस्य की मौत हो गई. डॉक्टरों ने सही समय पर इलाज नहीं किया, जिसके चलते उनकी मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details