मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोटा से सकुशल लौटे भोपाल के 52 छात्र, सीएम शिवराज का जताया आभार

लॉकडाउन लागू होने के कारण कोटा में पढ़ाई कर रहे कई स्टूडेंट्स वहीं पर फंस गए थे, इसे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पत्र लिखकर सीएम शिवराज सिंह चौहान से आग्रह किया था कि, मध्यप्रदेश के रहने वाले इन सभी छात्रों को वापस प्रदेश लाया जाए. जिसके बाद प्रदेश सरकार ने बसें भेजकर सभी को वापस बुलाया.

By

Published : Apr 24, 2020, 9:13 AM IST

Updated : Apr 24, 2020, 11:18 AM IST

52 students of Bhopal brought by bus safely from Kota, Rajasthan on Shivraj instructions
शिवराज के निर्देश पर राजस्थान के कोटा से सकुशल बस से लाये गए भोपाल के 52 छात्र

भोपाल । देश में लॉकडाउन लागू होने के कारण राजस्थान में पढ़ाई कर रहे हैं स्टूडेंट्स वहीं पर फंस गए थे, इसे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पत्र लिखकर सीएम शिवराज सिंह चौहान से आग्रह किया था कि, प्रदेश के रहने वाले इन सभी छात्रों को वापस लाया जाए. मामला संज्ञान में आने के तत्काल बाद ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इन सभी बच्चों को वापस लाने की तैयारियां शुरू कर दी थीं. प्रदेश के सभी बच्चों को वापस लाने के लिए विशेष तौर पर बसों का इंतजाम किया गया था. इसके अलावा कुछ प्राइवेट वाहन भी इन सभी स्टूडेंट्स को लाने के लिए रवाना किए गए थे. जिला प्रशासन द्वारा सभी छात्रों की स्क्रीनिंग के पश्चात उनके अभिभावक के साथ घर भेज दिया गया.

शिवराज के निर्देश पर राजस्थान के कोटा से सकुशल बस से लाये गए भोपाल के 52 छात्र
उल्लेखनीय है कि दिनांक 21 अप्रैल 2020 को भोपाल संभाग से एक दल इन छात्रों को वापस लाने हेतु कोटा राजस्थान रवाना हुआ था. परिवहन विभाग द्वारा प्रदाय की गई सेनिटाइज बसों के द्वारा इन मुसीबत में फंसे छात्रों को सुरक्षित और सकुशल रात करीब साढ़े 3 बजे भोपाल स्थित आईएसबीटी बस टर्मिनल पर लाया गया. एडीएम वंदना शर्मा के नेतृत्व में जिला प्रशासन और डॉक्टरों की टीम ने सभी बच्चों की मेडिकल स्क्रीनिंग की. सभी बच्चों के फिट पाए जाने के बाद अभिभावकों के साथ उन्हें जाने दिया गया. जिन छात्रों के अभिभावक नहीं आ पाए. उन्हें जिला प्रशासन ने घर तक छुड़वाया. सभी छात्रों को घर पर ही होम क्वारंटाइन की समझाइश प्रशासन द्वारा दी गई है. स्वास्थ विभाग की टीम समय- समय पर इनका फीडबैक लेती रहेगी.
Last Updated : Apr 24, 2020, 11:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details