मध्य प्रदेश

madhya pradesh

थाली बजाकर नर्सों ने किया प्रदर्शन, सरकार को दिया अल्टीमेटम

By

Published : Jun 14, 2021, 5:54 PM IST

भोपाल में सोमवार को नर्सों ने लंच टाइम में हड़ताल की. इस दौरान नर्सों ने थाली बजाकर सरकार का विरोध किया और जगाने की कोशिश की. नर्सों ने अपनी आठ सुत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल की. इस दौरान उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम भी दिया.

nurse protest
नर्स हड़ताल

भोपाल।प्रदेश भर में नर्सें थाली बजाकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं. इसी कड़ी में सोमवार को सुल्तानिया अस्पताल में लंच टाइम के समय नर्सों ने थाली बजाई और सरकार को नींद से जगाने की कोशिश की.

नर्सों 25 तारीख से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी.

आठ सुत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर नर्सें
नर्सों का कहना है कि एक और सरकार सोयी हुई है, वहीं दूसरी ओर नर्सें परेशान हैं. नर्सें अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार को पहले भी अवगत करा चुकी हैं. इसके बावजूद सरकार का इस ओर ध्यान नहीं है. उन्होंने बताया कि कोविड-19 में भी नर्स लगातार अपनी ड्यूटी अदा कर मरीजों की जान बचा रही हैं.

Nurses Association की हड़ताल शुरू, 10 सूत्री मांगों को लेकर दिया धरना प्रदर्शन

नर्सों ने कहा कि कोरोना काल में कई नर्सें मरीजों की सेवा करते करते कोरोना की चपेट में आ गईं. बावजूद इसके सरकार की ओर से न ही उनके लिए विशेष इलाज के इंतजाम किया गए हैं और न ही उनके परिवार की देखरेख की कोई व्यवस्था है. उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में नर्सों का मानदेय और पदनाम कई सालों में बढ़ चुका है, लेकिन मध्य प्रदेश में ऐसा कुछ भी नहीं है. यहां अभी भी नर्सें उसी पद और मानदेय पर काम कर रही हैं. उन्होंने एक बार फिर सरकार को चेतावनी दी है कि अगर मांगे नहीं मानी गई तो 25 तारीख से यह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को विवश होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details