मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अब MP में सफाई कर्मचारी कहलाएंगे ‘सफाई मित्र’

स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में प्रदेश के 6 शहरों के अलग-अलग कैटिगरी में अव्वल आने पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सफाई कर्मियों को एक और बड़ी सौगात दी है. सीएम कमलनाथ ने नगरीय निकायों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों का पद नाम बदलकर ‘सफाई मित्र’ कर दिया है. सीएम कमलनाथ ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है. जिसके बाद से सफाई कर्मचारियों में खुशी का माहौल है.

By

Published : Mar 10, 2019, 1:40 PM IST

bhopal

भोपाल/उज्जैन। स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में प्रदेश के 6 शहरों के अलग-अलग कैटिगरी में अव्वल आने पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सफाई कर्मियों को एक और बड़ी सौगात दी है. सीएम कमलनाथ ने नगरीय निकायों में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों का पद नाम बदलकर ‘सफाई मित्र’ कर दिया है. सीएम कमलनाथ ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है. जिसके बाद से सफाई कर्मचारियों में खुशी का माहौल है.

घोषणा के बाद बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारियों कांग्रेस कार्यलय पहुंचे. जहां कर्मचारियों ने कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा को फूल माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर सीएम कमलनाथ का अभार व्यक्त किया. बता दें कि इससे पहले सीएम कमलनाथ ने सफाई कर्मचारियों को 5 हजार रुपए का बोनस देने कि घोषणा की थी.

bhopal

कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा का कहना है कि मध्यप्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ है कि स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश के शहरों को उपलब्धि हासिल होने पर उसका श्रेय जनप्रतिनिधियों और अफसरों को न देकर सफाई कर्मचारियों को दिया गया है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस सफलता पर सफाई कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाते हुए 5 हजार बोनस देने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details