मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कन्यादान योजना में बढ़ाई राशि नहीं दी जा रही बेटियों को, सरकार केवल कर रही घोषणाएं: नरोत्तम मिश्रा

भोपाल में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस सरकार सिर्फ औपचारिकताएं निभा रही है, लेकिन योजनाओं की जमीनी हकीकत कुछ और ही है.

By

Published : Nov 6, 2019, 3:12 PM IST

नरोत्तम मिश्रा का बयान

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार द्वारा शुरू की गई कन्यादान योजना की राशि कमलनाथ सरकार ने बढ़ाकर पिछले साल 51 हजार रुपए कर दी थी, लेकिन पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि ये राशि लोगों को नहीं दी जा रही.

कांग्रेस सरकार सिर्फ औपचारिकताएं निभा रही: नरोत्तम मिश्रा

पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस सरकार पहले दिन से ही झूठ बोल रही है. उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही सबसे पहले वल्लभ भवन में कागजों पर सरकार ने किसानों के दो लाख के कर्ज माफ कर दिए, लेकिन किसानों को इसका लाभ नहीं मिला. आज भी कई किसान ऐसे हैं, जिनकी कर्ज की राशि माफ नहीं की गई है. वहीं बेटियों के विवाह के लिए मिलने वाले 25 हजार रुपए को बढ़ाकर 51 हजार रुपए कर दिया गया, लेकिन आज तक एक भी बेटी को ये सहायता राशि नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि जब सरकार गौमाता पर टैक्स लगा रही है, तो फिर बेटियों के साथ ऐसा क्यों नहीं होगा.

पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा का आरोप है कि सरकार सिर्फ औपचारिकताएं पूरी कर रही है, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है, न तो सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया है और न ही कन्यादान योजना के तहत बेटियों को मिलने वाली राशि अभी तक उनके खातों में गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details