मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'तू इधर उधर की बात ना कर यह बता कि काफिला किसान क्यों लुटा' अनुपूरक बजट पर बोले मिश्रा

मध्यप्रदेश सरकार के अनुपूरक बजट पर पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कहा है कि जब से ये सरकार आई है, किसानों से झूठ बोल रही है.

By

Published : Dec 19, 2019, 11:58 PM IST

supplementary budget
नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार द्वारा आज पेश किए गए अनुपूरक बजट पर बीजेपी ने सवाल खड़े किए हैं. पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अनुपूरक बजट पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि जब से ये सरकार आई है, किसानों से झूठ बोल रही है. ना तो वचन पत्र के एक भी वादे किए हैं और किसानों का कर्जा माफ किया है.

अनुपूरक बजट पर पूर्व मंत्री का निशाना


सरकार के अनुपूरक बजट को लेकर पूर्व मंत्री ने कहा कि इस बजट में किसानों को लेकर कोई प्रावधान नहीं किया गया है. इसके अलावा बेरोजगारों, महिलाओं के लिए भी कोई प्रावधान नहीं किए गए हैं. उन्होंने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए शायराना अंदाज में कहा -' तू इधर उधर की बात ना कर यह बता कि काफिला किसान क्यों लुटा '


पूर्व मंत्री ने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस ने बेरोजगारों को 4 हजार बेरोजगारी भत्ता देने की बात की थी, लेकिन 12 माह बाद भी उन्होंने अपना ये वचन नहीं निभाया है. साथ ही बच्चियों की शादी में 51 हजार देने का वचन किया था लेकिन अनुपूरक बजट में उसका कहीं जिक्र नहीं किया गया है. मंत्रियों के बंगलों का साज-सज्जा की जा रही है, इसमें तमाम वो प्रावधान किए गए हैं जिन खर्चों का कोई औचित्य नहीं है.


अंबानी और कोकाकोला का करोड़ों का कर्जा माफ कर दिया गया, लेकिन किसानों के लिए कोई पैसा देने सरकार तैयार नहीं है. मंत्रियों के बंगलों की साज-सज्जा की जा रही है. मिश्रा ने कहा कि सरकार का कहान है कि पास पैसे नहीं हैं, तो फिर ये खर्चे क्यों किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details